कांग्रेस को जीएसटी पर 3 आपत्तियां : राहुल गांधी

By: | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 6:11 AM
Rahul Gandhi have 3 objection on GST bill

गुवाहाटी: कांग्रेस पार्टी को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पर तीन आपत्तियां हैं, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है. यह बात पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कही. उन्होंने कहा कि संसद में लंबित विधेयक को लेकर कांग्रेस के बारे में भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं.

उन्होंने कहा, “जहां तक संसद में इस मुद्दे पर कांग्रेस की आपत्ति का सवाल है, यह भ्रांति फैलाने की कोशिश की जा रही है कि हमारी इस विधेयक में रुचि नहीं है.”

उन्होंने कहा, “विधेयक पर हमारी तीन आपत्तियां हैं, जिस पर ध्यान देने की जरूरत है.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तीन मांगों में हैं जीएसटी में 18 फीसदी दर की ऊपरी सीमा, एक फीसदी अतिरिक्त कर लगाने का प्रावधान हटाया जाना और स्वतंत्र विवाद निपटारा प्रणाली.

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार द्वारा प्रस्तावित मूल विधेयक में जीएसटी विवाद निपटारा प्राधिकरण की स्थापना का प्रावधान था.

इससे पहले शुक्रवार को ही राहुल ने गुवाहाटी में एक स्वयं सहायता समूह द्वारा महिला सशक्तीकरण पर आयोजित एक चर्चा सत्र में हिस्सा लिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi have 3 objection on GST bill
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: GST Bill Rahul Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017