दो दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या है कार्यक्रम?

दो दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या है कार्यक्रम?

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 24 Nov 2017 09:06 AM
rahul gandhi on gujarat visit, will go to mahatma gandhi’s birth place

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नवसृजन यात्रा के बाद आज दो दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे. पाटीदार कोटा आंदोलन नेता हार्दिक पटेल के लिए समर्थन और कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तीरीखों के ऐलान बाद ये पहला मौका होगा जब राहुल गांधी गुजारात जाएंगे.


अपने इस दौरे के दौरान राहुल दलित शक्ति केंद्र जाएंगे और राष्ट्रीय ध्वज को पूरे सम्मान के साथ स्वीकार करेंगे. दलित शक्ति केंद्र के मुताबिक ये भारत का सबसे बड़ा राष्ट्रीय ध्वज है जो 125 फुट चौड़ा और 833 फुट ऊंचा है. साथ ही राहुल भारत को छुआछूत जैसी कुप्रथाओं से मुक्त करने के लिए भी शपथ लेंगे.


इस दौरान राहुल शुक्रवार सुबह 10:45 पर महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर के कीर्ति मंदिर का भी दौरा करेंगे. सुबह सवा ग्यारह बजे मछुआरों से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद ढाई बजे अहमदाबाद में दलित स्वाभिमान सभा को संबोधित करेंगे. शाम साढ़े चार बजे निजी स्वास्थ्य सेवाओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे.


इसके साथ ही राहुल शाम साढ़े सात बजे अहमदाबाद में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गुजरात में 7 फीसदी दलित मतदाता हैं. राज्य की 182 सीटों में से 13 सीटें अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित हैं.


गुजरात में दलित मतदाताओं पर भाजपा की मजबूत पकड़ मानी जाती है. 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा इन 13 सीटों में से 10 सीटें जीतने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस के खाते में महज 3 सीटें ही आई थी

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: rahul gandhi on gujarat visit, will go to mahatma gandhi’s birth place
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाक अधिकारियों के साथ बैठक के आरोपों को कांग्रेस ने निराधार बताया