आदर्श ग्राम योजना पर राहुल ने उठाए सवाल, पूछा- कहां है फंड?

By: | Last Updated: Wednesday, 3 December 2014 2:13 PM
Rahul Gandhi raises question on Adarsh Gram Yojna

अमेठी: सांसद आदर्श ग्राम योजना पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं. राहुल ने मोदी के इस खास योजना पर तंज़ कसते हुए पूछा कहां है इस योजना का फंडा?

 

वहीं तृणमूल कांग्रेस का भी कहना है कि केंद्र की योजना सिर्फ एक गांव पर लागू नहीं हो सकती. ममता बनर्जी की तृणमूल ने इस योजना को भेदभाव वाली योजना बताया है.

 

योजना पर राहुल का सवाल

 

राहुल गांधी बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर गांव पहुंचे. राहुल ने इसी गांव को गोद ले रखा है. राहुल जब यहां पहुंचे और जैसे ही गांव के विकास की बात शुरू हुई तो उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना पर ही सवाल उठा दिया. उन्होंने कहा कि किस फंड से आदर्श गांव का विकास होगा, कहां से आएगा फंड.

 

राहुल गांधी ने कहा, “मेरा बुनियादी सवाल ये है कि एक सांसद के पास करीब 700 से 750 गांव होते हैं. आदर्श ग्राम योजना एक अच्छा आइडिया है, लेकिन मैं दो चीज़ें नहीं समझ पा रहा हूं कि मेरा काम तो सबका विकास करना है. हमारा एजेंडा तो सबका विकास है, किसी एक का नहीं. मैंने पहली बार सुना कि इस योजना के लिए फंड होगा, लेकिन अब मैं नहीं समझ पा रहा हूं कि ये कैसी योजना है, कहां है फंड.?”

 

ममता का इनकार

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी पीएम की इस खास योजना को पटरी से उतारने का इरादा कर लिया है. ममता ने अपने सांसदों से कहा है कि वो प्रधानमंत्री के सांसद ग्राम योजना की अनदेखी करें और किसी भी गांव को गोद नहीं लें.

 

ममता ने अपने सांसदों से कहा कि वे एक ग्राम पंचायत को गोद लें और उसका विकास करें.

 

पश्चिम बंगाल के 46 सांसदों में से अब तक सिर्फ दो सांसदों ने गांव गोद लिया है. गांव गोद लेने वालों में टीएमसी के सांसद सुल्तान अहमद और बीजेपी सांसद एसएस अहलुवालिया के नाम हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi raises question on Adarsh Gram Yojna
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017