गैर हिन्दू विजिटर रजिस्टर में बीजेपी के लोगों ने लिखा मेरा नाम, मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त: राहुल गांधी

गैर हिन्दू विजिटर रजिस्टर में बीजेपी के लोगों ने लिखा मेरा नाम, मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त: राहुल गांधी

इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस दबाव बनाने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दिया और मांग कर दी कि राहुल खुद सामने आएं और जवाब दें.

By: | Updated: 30 Nov 2017 10:59 PM
Rahul Gandhi replies to each controversy

नई दिल्ली: गुजरात के सियासी साइक्लोन में फंसे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संवाद के जरिए बाहर निकलने का रास्ता खोज लिया. सियासी समर का जैसे जैसे पारा चढ़ता गया राहुल गांधी विवादों के घेरे में आते गये. बढ़ते विवादों के साथ बीजेपी ने सवालों का ऐसा हमला किया कि राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस बचाव के मुद्रा में उतर गई. 'विकास पगला गया है' से हमलावर कांग्रेस चाय के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी पर निजी हमले की चर्चा से बैकफुट पर नजर आने लगी. सोमनाथ विवाद ने तो मानों की सवालों के मकड़जाल में उलझा दिया. उलझन तब स्पष्ट झलकने लगी जब पूरी कांग्रेस राहुल गांधी को हिन्दू साबित करती दिखी. इस बीच बीजेपी ने कांग्रेस पर दबाव बनाने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने दिया और मांग कर दी कि राहुल खुद सामने आएं और जवाब दें.


बीजेपी के लोगों ने गैर हिंदू रजिस्टर में लिखा मेरा नाम: राहुल गांधी


जब बूंद बूंद सवालों ने घड़ा भर दिया तब राहुल गांधी को खुद सामने आना ही पड़ा. आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हर सवाल का सिलसिलेवार जवाब दिया. गुजरात के अमरेली में व्यापारियों के साथ एक बैठक में राहुल ने खुलकर बात की. राहुल ने कहा कि सोमनाथ मंदिर में मैंने सिर्फ विजिटर्स बुक में दस्तखत किए, दूसरे रजिस्टर में बीजेपी के लोगों ने मेरा नाम लिखा. मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त हैं, लेकिन हम ये पब्लिक में नहीं बोलते. हम धर्म पर राजनीति नहीं करते, धर्म की दलाली नहीं करते.


आरएसएस के विरोधी थे सरदार पटेल: राहुल गांधी


इसके साथ ही पंडित जवाहर लाल नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल के रिश्तों पर भी राहुल गांधी ने अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल और नेहरू दोस्त थे, जरूर उनके बीच राजनीतिक मतभेद थे लेकिन यहां झूठ फैलाया गया है कि दोनों दुश्मन थे. इतना ही नहींं राहुल गांधी ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि सरदार पटेल आरएसएस के विरोधी थे. पूरा विवाद यहां पढ़ें, जिस पर राहुल गांधी ने पलटवार किया है. विकास की पटरी से डिरेल हुआ गुजरात चुनाव, राहुल गांधी के 'धर्म-विवाद' पर 10 बड़ी बातें 


यहां देखें वीडियो जिसमें राहुल ने दिया हर सवाल का जवाब




अब तक 19 मंदिरों का दौरा कर चुके हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष


राहुल गांधी दो महीने में गुजरात के 19 मंदिरों का दौरा कर चुके हैं. गुजरात में पहले चरण में 19 जिले की 89 सीटों पर वोटिंग होगी. पहले चरण में कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में वोटिंग होगी. वहीं दूसरे चरण में 14 जिले के 93 सीटों पर मतदान होगा. गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं. गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rahul Gandhi replies to each controversy
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ABP न्यूज से बोले राहुल गांधी, 'एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, नतीजों से चौकेगी BJP'