तीन दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या है आज का कार्यक्रम?

तीन दिन के गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, जानें क्या है आज का कार्यक्रम?

देवभूमि द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के दर्शन करके राहुल विशेष बस में सवार हो कर प्रचार यात्रा शुरु करेंगे. राहुल गांधी की यात्रा का पहला दिन देवभूमि द्वारका और जामनगर जिले की यात्रा है.

By: | Updated: 25 Sep 2017 08:07 AM

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुजरात में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम भले ही घोषित न हुआ हो लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने प्रचार अभियान शुरु कर दिया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इसी क्राम में आज गुजरात के तीन दिन के दौरे पर जा रहे हैं. वैसे राहुल गांधी राज्य के चारों जोन में चुनाव प्रचार करने वाले है लेकिन उसकी शुरुआत सौराष्ट्र से कर रहे है.


देवभूमि द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के दर्शन करके राहुल विशेष बस में सवार हो कर प्रचार यात्रा शुरु करेंगे. राहुल गांधी की यात्रा का पहला दिन देवभूमि द्वारका और जामनगर जिले की यात्रा है. इस दौरान वे रास्ते में गांव के लोगो से चौपाल करेंगे साथ ही जामनगर में कारोबारियो से भी मिलेंगे.


राहुल गांधी की प्रचार यात्रा का प्लान इस प्रकार से किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा तीर्थधामों तक भी पहुंचा जाय. इसके साथ ही तटवर्तीय इलाको के ओबीसी समुदाय के लोग और सौराष्ट्र में बसे पाटीदारो के गांव में जाकर पाटीदारो से संपर्क बढ़ाने का प्रयास किया गया है.


कच्छ और सौराष्ट्र के इस हिस्से में बीजेपी का प्रभुत्व रहा है 182 विधानसभा सीटों वाली राज्य विधानसभा में इस इलाके की 54 सीटें है जिसमें से 39 बीजेपी के पास है. हालांकि पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चलते इलाके के राजनीतिक समीकरण में बदलाव आया है. यहां तक की 2015 अंत में हुए स्थानीय चुनाव में ज्यादातर जिला पंचायत और तहसील पंचायत में बीजेपी बुरी तरह हारी थी.


ये है राहुल गांधी का आज का मिनट टू मिनट कार्यक्रम?




  • सुबह 11 बजे द्वारका जिले में द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन करेंगे

  • दोपहर 12.30 बजे द्वारका के भातिया में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे

  • दोपहर 1.45 बजे द्वारका जिले के कई गांवों में चौपाल करेंगे

  • दोपहर 2.30 बजे द्वारका में निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से मिलेंगे

  • दोपहर 3.15 बजे द्वारका जिले के खम्भालिया में किसानों से मुलाकात करेंगे

  • शाम 5.30 बजे जामनगर जिले के वसई गांव में मछुआरों से बात करेंगे

  • शाम 7 बजे जामनगर के चांदी बाजार में व्यापारियों से मुलाकात करेंगें

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार