कल होगी CWC की बैठक, बतौर कांग्रेस प्रमुख पहली बार अध्यक्षता करेंगे राहुल गांधी | Rahul Gandhi to chair his first CWC meeting as Congress chief tomorrow

कल होगी CWC की बैठक, बतौर कांग्रेस प्रमुख पहली बार अध्यक्षता करेंगे राहुल गांधी

पार्टी सूत्रों ने बताया कि 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले अदालत के फैसले पर भी चर्चा हो सकती है. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था.

By: | Updated: 21 Dec 2017 09:25 PM
Rahul Gandhi to chair his first CWC meeting as Congress chief tomorrow

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी शुक्रवार को पहली बार कांग्रेस कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. कार्यक्रम के अनुसार सीडब्ल्यूसी नए अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत करेगी. बैठक में गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मजबूत प्रदर्शन के भविष्य में पार्टी पर होने वाले असर समेत मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है.


पार्टी सूत्रों ने बताया कि 2जी घोटाले में सभी आरोपियों को बरी करने वाले अदालत के फैसले पर भी चर्चा हो सकती है. बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कथित घोटाले को लेकर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया था. संप्रग 2 सरकार में कथित भ्रष्टाचार मनमोहन सिंह सरकार की हार का एक कारण रहा.


सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस 2जी मुद्दे को लोगों के बीच लेकर जाना चाहती है जिसके लिए जल्द ही एक योजना बनाई जा सकती है. पार्टी की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था सीडब्ल्यूसी इस संबंध में एक प्रस्ताव भी ला सकती है. अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी. बहरहाल बैठक के एजेंडे की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.


राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी की गैरमौजूदगी में पहले भी सीडब्ल्यूसी की बैठकों की अध्यक्षता की है. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वह पहली बार बैठक की अध्यक्षता करेंगे. गांधी को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rahul Gandhi to chair his first CWC meeting as Congress chief tomorrow
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राजस्थान विधानसभा भवन में 'बुरी आत्माओं' का साया, हवन कराने की मांग