19 अगस्त को गोरखपुर में होंगे राहुल गांधी, खुद के लिए नहीं लेंगे एंबुलेंस और पुलिस

राहुल गांधी ने गोरखपुर जिला प्रशासन से अपने लिए एंबुलेंस और डॉक्टर की टीम नहीं भेजने को कहा है. बता दें कि एसपीजी सुरक्षा घेरे में रहने वाले वीआईपी के साथ एक एंबुलेस हमेशा साथ रहता है.

Rahul Gandhi to visit Gorakhpur on 19 August, does not want ambulance and police

लखनऊ: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 19 अगस्त को यूपी के गोरखपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. राहुल गांधी करीब आठ घंटे गोरखपुर में होंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वे बीआरडी कॉलेज में जिन बच्चों की मौत हुई थी उनके परिवार वालों से मिलेंगे. पिछले ही हफ़्ते ऑक्सीजन की सप्लाई रुक जाने से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 36 बच्चों की जान चली गई थी.

अपने इस दौरे पर राहुल गांधी बीआरडी मेडिकल कॉलेज के इस वार्ड में भी जाएंगे जहां बच्चों की मौत हुई थी. राहुल गांधी का जिन परिवारों से मिलना तय हुआ है, लोकल पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसमें भी जातिगत समीकरण का खयाल रखा है.

एसपीजी सुरक्षा घेरे में रहने वाले VIP के साथ हमेशा रहता है एंबुलेंस

सबसे खास बात की राहुल गांधी ने गोरखपुर जिला प्रशासन से अपने लिए एंबुलेंस और डॉक्टर की टीम नहीं भेजने को कहा है. बता दें कि एसपीजी सुरक्षा घेरे में रहने वाले वीआईपी के साथ एक एंबुलेस हमेशा साथ रहता है, ताकि इमरजेंसी में वीआईपी को तुरंत मेडिकल सुविधा मिल जाए. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ” राहुल जी नहीं चाहते जब अस्पताल में डॉक्टरों की ज़रूरत हो तो वे उनके साथ रहें.”

राहुल गांधी ने गोरखपुर दौरे के दौरान लोकल पुलिस की सुरक्षा लेने से भी मना कर दिया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस उपाध्यक्ष नहीं चाहते कि बाढ़ राहत और बचाव का काम छोड़ कर पुलिस उनके साथ रहे. एसपीजी सुरक्षा वाले वीआईपी के एस्कॉर्ट में लोकल पुलिस अफ़सर भी ड्यूटी करते हैं.

इससे पहले मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव गोरखपुर का दौरा कर चुके हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी एक बार यहां आकर मेडिकल कॉलेज का जायज़ा ले चुके हैं. 19 अगस्त को उनके फिर से गोरखपुर दौरे की तैयारी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi to visit Gorakhpur on 19 August, does not want ambulance and police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017