Rahul Gandhi will celebrate Black day in Surat on November 8 8 नवंबर को सूरत में रहेंगे राहुल, नोटबंदी के खिलाफ देशभर में ‘काला दिवस’ मनाएगी कांग्रेस

8 नवंबर को सूरत में रहेंगे राहुल, नोटबंदी के खिलाफ देशभर में ‘काला दिवस’ मनाएगी कांग्रेस

आपको बता दें कि जहां कांग्रेस ने आठ नवंबर को 'काला दिवस' मनाने का एलान किया है, वहीं बीजेपी इस दिन को 'काला धन विरोधी दिवस’ के रूप में मनाएगी.

By: | Updated: 03 Nov 2017 10:24 PM
Rahul Gandhi will celebrate Black day in Surat on November 8
सूरत: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एलान किया है कि वह आठ नवंबर यानी नोटबंदी की पहली बरसी पर गुजरात के सूरत में रहेंगे. कांग्रेस ने आठ नवंबर को नोटबंदी के खिलाफ देशभर में काला दिवस मनाने का एलान किया है. इसी के मद्देनजर गुजरात कांग्रेस सूरत में एक कार्यक्रम आयोजित करेगी. आपको बता दें कि सूरत में व्यापारियों ने नोटबंदी और जीएसटी का काफी विरोध किया था.

राहुल ने पहनी पाटीदार आंदोलन वाली टोपी

सूरत में आज राहुल गांधी ने अपनी रैली के दौरान लोगों से जय सरदार..जय भवानी के नारे लगवाए. इस दौरान राहुल ने पाटीदार आंदोलन वाली टोपी भी पहनी. इससे पहले राहुल गांधी ने महाभारत का आह्वान करते हुए गुजरात चुनाव में अपनी पार्टी को पांडवों जैसा बताया और कहा कि यहां ‘सच और झूठ के बीच लड़ाई’ में कौरवों (बीजेपी) को पराजित करेगी.

rahul

नोटबंदी और जीएसटी एक बड़ी गलती

राहुल ने कहा कि समूचा देश आपसे कहेगा कि नोटबंदी एक बड़ी गलती थी और जीएसटी एक गलती है, लेकिन सरकार समझने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि गुजरात की सच्चाई युवाओं की बेरोजगारी, किसानों की मुश्किलें, महंगी निजी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा, भ्रष्टाचार और जमीन और पानी की चोरी है.

'काला धन विरोधी दिवस’ मनाएगी बीजेपी

आपको बता दें कि जहां कांग्रेस ने आठ नवंबर को 'काला दिवस' मनाने का एलान किया है, वहीं बीजेपी इस दिन को 'काला धन विरोधी दिवस’ के रूप में मनाएगी. कांग्रेस ने कुछ दिनों पहले एलान किया था कि इस दिन विपक्षी दल देश भर में अपने-अपने राज्यों में काला दिवस मनाएंगे और विरोध दर्ज करेंगे.

बता दें कि 8 नंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का एलान किया था. तब पीएम मोदी ने 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैन करने का एलान किया था.

यह भी पढ़ें-

गुजरात: राहुल गांधी से मिले जिग्नेश मेवाणी, बोले- ‘हमारी 90% मांगों से राहुल सहमत’

TMC के पूर्व नेता मुकुल राय बीजेपी में शामिल, कहा- ‘साम्प्रदायिक नहीं, धर्मनिरपेक्ष है पार्टी’

राहुल गांधी के दो दीवाने: मानव पटेल ने दिखाया गुजरात का सच

राहुल गांधी की कोई सभा नही मिस करते उनके ये 'फैन'

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rahul Gandhi will celebrate Black day in Surat on November 8
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जीत के बाद भी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए सियासी संकट, अपनी सीट नहीं बचा पाए CM उम्मीदवार