दलित अत्याचार के खिलाफ राहुल कल राजघाट पर करेंगे उपवास, और देशभर में कांग्रेस नेता

दलित अत्याचार के खिलाफ राहुल कल राजघाट पर करेंगे उपवास, और देशभर में कांग्रेस नेता

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से देश भर में दलित समाज में केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश है. ऐसे में कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने की हर कोशिश कर रही है.

By: | Updated: 08 Apr 2018 04:03 PM
rahul gandhi will have fast in solidarity with dalit protest

नई दिल्ली: दो अप्रैल के बाद से दलितों के खिलाफ हो रहे कथित अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल यानी सोमवार को उपवास करेंगे. राहुल गांधी कल राजघाट पर सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक उपवास करेंगे. राहुल गांधी के निर्देश पर कल देशभर के जिला और प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ता भी उपवास करेंगे.


राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते रहे हैं. हाल ही में राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम को लगता है अंबेडकर की मूर्ति के आगे नमस्कार करना ही दलितों का सम्मान है. पूरे देश में दलितों के साथ जो हो रहा है वो परेशान करने वाला है और पीएम मोदी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं.


कांग्रेस पार्टी दलितों के मुद्दे पर लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए है. एससी-एसटी एक्ट में बदलाव से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से देश भर में दलित समाज में केंद्र सरकार के खिलाफ आक्रोश है. ऐसे में कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने की हर कोशिश कर रही है.


सम्भवतः यही कारण है कि 23 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पार्टी का अनुसूचित जाति विभाग बड़ा सम्मेलन करने जा रहा है. इस सम्मेलन में दलित समाज के दस हजार से ज्यादा लोगों को जुटाने की तैयारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: rahul gandhi will have fast in solidarity with dalit protest
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजिन्दर सच्चर का निधन, 'सच्चर कमेटी' के रहे थे अध्यक्ष