एकांतवास में कांग्रेस के भविष्य का खाका खीचेंगे राहुल

By: | Last Updated: Monday, 23 February 2015 3:28 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को बजट सत्र के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने का बचाव किया और कहा कि वह हाल के चुनावों में पार्टी की हार पर चिंतन करने और भविष्य का खाका तैयार करने के लिए छुट्टी पर गए हैं.

 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की आगामी बैठक से पहले गहन चितन का अत्यधिक महत्व है.

 

सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पार्टी से आग्रह किया था कि उन्हें हाल के दिनों में पार्टी की हार और उसके भविष्य पर गहन चिंतन करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है. पार्टी के लिए और आने वाली एआईसीसी की बैठक के लिए यह आत्मचिंतन बहुत जरूरी है.”

 

उन्होंने कहा, “एआईसीसी का सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और राहुल गांधी इसके लिए अपना खाका पेश करेंगे. इसीलिए उन्हें छुट्टी दी गई है. छुट्टियों के बाद वह सक्रिय भागीदारी निभाएंगे.”

 

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हाल के चुनावों में पार्टी की हार पर आत्मनिरीक्षण के लिए छुट्टी का फैसला पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लंबे विचार-विमर्श के बाद लिया गया.

 

पार्टी नेता ने कहा, “यह द्वितीय चरण है. अब वह इस पर विचार करेंगे.” सिंघवी ने हालांकि उन अटकलों को खारिज किया, जिनमें कहा गया था कि राहुल गांधी पार्टी के कुछ नेताओं से नाराज हैं, शादी करने वाले हैं अथवा राजनीति से संन्यास ले रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul Gandhi_Abhishek Manu singhvi_congress_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017