राहुल गांधी के समर्थन में आईं सोनिया गांधी, कहा-उन्हें जो बोलना है वो बोलें

By: | Last Updated: Wednesday, 6 August 2014 10:43 AM

नई दिल्ली : लोकसभा में आज जो कुछ हुआ उससे राजनीतिक सनसनी मच गई है. सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उसमें शामिल थे. लेकिन बात इतनी ही नहीं रही. राहुल गांधी वेल में दो-दो बार चले गए. राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की ओर देखकर नारेबाजी भी की . राहुल ने तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाए .

सांप्रदायिक हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर वेल में उतरे राहुल गांधी, बोले- सिर्फ एक आदमी की चलती है 

 

सुबह साढे ग्यारह बजे जब संसद की कार्यवाही स्थगित हुई उसके बाद राहुल गांधी जब बाहर निकले तो उन्होंने स्पीकर पर भेदभाव का आरोप लगाया . इशारों में ये हमला भी कर दिया कि सिर्फ एक की सुनी जा रही है. माना जा रहा है कि राहुल का ये हमला पीएम मोदी की ओर था.

 

राहुल गांधी की कांग्रेस सांसदों को नसीहत, राज्यसभा में रहें ज्यादा आक्रामक और सरकार को घेरे  

राहुल गांधी के बोलने के बाद सरकार की बारी आई. वित्त मंत्री अरुण जेटली पत्रकारों के पास आए और आरोप लगा दिया कि राहुल गांधी दिखावे की आक्रामकता दिखा रहे हैं क्योंकि कांग्रेस में विद्रोह हो रहा है.

 

इसके बाद सोनिया गांधी का भी एक बयान आय़ा है जिसमें उन्होंने जेटली के बयान पर कहा है कि उन्हें जो बोलना है वो बोलें. ऐसा लगता है कि सोनिया गांधी राहुल के आज के कदम से सहमत हैं. सारे हंगामे के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्पीकर पर भरोसा जताया तो संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने उन पर ताना कस दिया. विवाद इस बात से शुरू हुआ था कि क्या लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भेदभाव कर रही हैं? स्पीकर ने कहा कि उनकी नजर में सब बराबर हैं.

 

बारह बजे लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू के बीच गर्मा गरमी हुई . खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार बनने के बाद देश में सांप्रदायिक हिंसा बढ गई है . जवाब में वेंकैया ने कहा कि खड़गे गलत बयानी कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul gandhi_sonia gandhi_parliament
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017