नई टीम के साथ 13 अप्रैल से काम शुरु करेंगे राहुल गांधी

By: | Last Updated: Wednesday, 8 April 2015 7:30 AM

नई दिल्ली: एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी खबरों में हैं लेकिन इस बार अपनी वापसी को लेकर हैं. दरअसल पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी छुट्टी पर हैं. अब करीब दो महीने की छुट्टी के बाद राहुल गांधी फिर काम पर लौटेने वाले हैं. खबरें हैं कि 13 अप्रैल को राहुल गांधी लौटकर पार्टी का कार्यभार संभालेंगे.

 

दलितों को लुभाने के लिए कांग्रेस मध्यप्रदेश के महू में एक जश्न का आयोजन कर रही है. यह आयोजन 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर किया जा रहा है जिसमें राहुल गांधी शामिल होंगे.

 

कांग्रेस में बड़े बदलाव की चर्चा है. अंबेडकर की 125वीं  जयंती के मौके पर कांग्रेस ने सालभर के जश्न समारोह का एलान किया है जो 14 अप्रैल को एमपी के महू से शुरू होकर अगले साल नागपुर में खत्म होगा.

 

राहुल गांधी के आने पर क्या होगा?

  • अगले साल अंबेडकर जयंती पर पुरस्कार भी दिया जाएगा
  • डिजिटल सदस्यता अभियान चलेगा, टारगेट चार करोड़ रखा गया है
  • बीजेपी की दलित राजनीति के खिलाफ कांग्रेस का प्लान

 

खबरें हैं कि राहुल गांधी जाने से पहले कुछ सुझाव दिए थे. जिनमें एक प्वाइँट था कि वे जमीन से जुड़ेंगे. इसका असर दिखा है कि सोनिया गांधी किसानों के साथ खड़ी हैं.

 

आपको बता दें कि राहुल की छुट्टी पर उठे सवाल पर कांग्रेस ने हमेशा यही कहा है कि राहुल गांधी मंथन करने गए हैं.

 

आपको बताते चलें कि राहुल गांधी विपश्यना करने जाते रहे हैं जो कि बहुत मुश्किल होता है. राहुल साल 2013 में भी 9 से 15 मार्च तक विपश्यना के कोर्स में शामिल हो चुके हैं. 2012 में तो रंगून के धम्मा ज्योति विपश्यना सेंटर में दस दिनों का कोर्स कर चुके हैं. राहुल को रंगून में एस एन गोयनका ने विपश्यना सिखाई थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahul returns, will resume Congress revamp from April 13
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017