मोदी सरकार को राहुल की रेटिंग, किसानों के लिए 10 में जीरो, उद्योगपतियों के लिए दस में दस

By: | Last Updated: Monday, 18 May 2015 1:15 AM

नई दिल्ली: यूपी में अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर कड़ा हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी विदेशों के तो दौरे कर रहे हैं लेकिन देश के किसानों की सुध नहीं ले रहे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की तीन दिवसीय यात्रा आज से शुरु किया है. छुट्टी से लौटने के बाद पहली बार राहुल गांधी अमेठी के दौरे पर हैं.

 

मोदी को राहुल ने दस में से शून्य अंक दिये

राहुल गांधी ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को किसानों और मजदूरों के मुद्दे पर ‘दस’ में से ‘शून्य’ अंक दिये हैं.

 

अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी रवाना होते हुए आज रास्ते में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अगर किसानों और मजदूरों की बात करते हैं तो दस में से शून्य.’’ उनसे सवाल किया गया था कि मोदी सरकार के एक साल पूरा होने पर वह उसे कितने नंबर देंगे ? उन्होंने कहा, ‘‘अगर कुछ उद्योगपतियों और औद्योगिक घरानों की बात की जाए तो दस में दस.’’

 

अमेठी के रास्ते में पड़ने वाले बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ में राहुल का किसानों ने गर्मजोशी से स्वागत किया और उनसे कहा कि वह किसानों की जो लड़ाई लड़ रहे हैं, किसान उसमें उनके साथ हैं. किसानों ने राहुल से कहा कि वह उनकी लड़ाई को आगे ले जाएं.

 

फूड पार्क को लेकर भी किया हमला

राहुल गांधी अमेठी का फूड पार्क छीनने के आरोपों पर भी कायम हैं. राहुल ने कहा कि अमेठी के 10 गांव के किसानों को फायदा होता लेकिन मोदी सरकार ने किसानों से वो फायदा छीन लिया. राहुल ने कहा, “फूड पार्क इन जिलों के हालात को बदल देता. किसान अपना माल फैक्ट्री में बेचता. विजन था कि फूड पार्क लाएं और किसानों का फायदा हो. मगर मोदी सरकार ने कमजोर मजदूरों से इसे छीन लिया है. हम ये लड़ाई लड़ेंगे कि ये फूड पार्क वापस आए.”

 

राहुल उन परिवारों से भी मिलेंगे जिनके अपनों की मौत फसल ख़राब होने के सदमे से हुई है.

 

वे अमेठी में उस जगह भी जाएंगे जहाँ फ़ूड पार्क बनना था. राहुल ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया था. राहुल ने एनडीए सरकार पर फूड पार्क को रद्द करने का आरोप लगाया है, जबकि फूड पार्क के लिए सस्ती कीमत पर गैस नहीं देने को लेकर कंपनी ने यूपीए सरकार को चिट्ठी लिखी थी. यहां पढ़ें- फूड पार्क पर राहुल ने झूठ बोला?

 

राहुल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. राहुल गांधी का इरादा किसान पंचायत लगाने का भी है. अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता पार्टी के जिला और ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों के साथ शाम में मुलाकात करेंगे.

 

मंगलवार को वरिष्ठ कांग्रेसजन एवं अन्य प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे. 19 मई को गांधी दोपहर में संग्रामपुर ब्लाक के तहत कसारा गांव में सांसद निधि का इस्तेमाल करते हुए शुरू किए जाने वाले पांच करोड़ रूपए के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे और बाद में अपने चुनाव क्षेत्र का दौरा करेंगे.

 

राहुल अपनी यात्रा के अंतिम दिन यानि 20 मई को गांधी गौरी गंज में कलेक्टरेट में जिला सतर्कता और निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे और उसके बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

 

संबंधित खबरें-

अच्छे दिन सिर्फ मोदी के लिए: राहुल

फूड पार्क पर राहुल ने झूठ बोला? 

फूड पार्क पर जंग: प्रोजेक्ट की क्या है सच्चाई? 

‘सबसे बड़े चोर रात को नहीं, दिन में सूट पहनकर आते हैं’  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul_amethi_visit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? ???????? amethi farmers Rahul Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017