राहुल गांधी संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास बैठे धरने पर, मोदी सरकार के यूटर्न के खिलाफ खोला मोर्चा

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 5:19 AM
rahul_gandhi_on_protest

नई दिल्ली: राहुल गांधी संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठ गए हैं. कांग्रेस सांसदों के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार के कथित यू-टर्न के विरोध पर राहुल गांधी ने अपना मोर्चा खोल दिया है.

 

कांग्रेस सांसदों में ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरप्पा मोइली, मधुसूदन मिस्त्री, अंबिका सोनी, कमलनाथ  समेत कांग्रेस के तमाम सांसद  मौजूद हैं. कांग्रेस सांसद ‘यू-टर्न सरकार’ बुकलेट हाथ में लेकर मोदी सरकार के विरोध में नारे लगा रहे हैं. कांग्रेस सांसदों ‘यू-टर्न सरकार नहीं चलेगी’ नारा भी लगा रहे हैं. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मौके पर नहीं दिखीं.

 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने  हर मुद्दे पर यू-टर्न लिया है. सत्ता में आने के बाद काले धन पर, भष्टाचार के मुद्दे पर भी मोदी सरकार ने यू-टर्न लिया है.

 

‘यू-टर्न सरकार’

कांग्रेस ने सोमवार को ‘यू-टर्न सरकार’ नाम की एक बुकलेट जारी की है जिसमें बीजेपी सरकार के छह महीने के भीतर 22 यू-टर्न का ज़िक्र किया है. कांग्रेस का कहना है कि तीन यू-टर्न बुकलेट के छपने और आज के संवाददाता सम्मेलन के दौरान हुआ. इस तरह कुल मिलाकर ये सरकार 25 मुद्दों पर यू-टर्न ले चुकी है.

 

कांग्रेस ने बीजेपी के छह महीने की सरकार के गिनाए 25 यू-टर्न

 

बुकलेट जारी करते हुए कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अजय माकन ने सोमवार को कहा है कि बीजेपी सरकार अपने पुराने बयान और स्टैंड पर हर हफ्ते एक यू-टर्न लेती है.

सरकार के यू-टर्न्स

 

पलहा मुद्दा- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मौत की मिस्ट्री

(तारीख, 23 जनवरी 2013, नेता- राजनाथ सिंह, तत्कालीन बीजेपी के अध्यक्ष, जगह, कटक..)

 

बकौल अजय माकन, राजनाथ सिंह ने तब कहा था कि  देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मिस्ट्री को जानना चाहती है, पर अब सत्ता में आने के बाद बोस की मौत से जुड़ी दस्तावेज़ को देने से मना कर दिया है. अजय माकन ने कहा कि कांग्रेस का सवाल कि अब उनका रुख क्यों बदला. इसके लिए राजनाथ सिंह को माफी मांगनी चाहिए.

 

दूसरा यू-टर्न:  मुद्दा परमाणु करार (साल 2010)

 

अजय माकन ने कहा कि परमाणु करार को लेकर साल 2010 में बीजेपी ने संसद को चलने नहीं दिया. अब उसी बिल में बदलाव करने जा रही है. एक अखबार ने ये खबर दी है.

 

कांग्रेस का सवाल है कि बीजेपी का रुख क्यों बदला. मोदी सरकार जवाब दे. क्या बीजेपी सरकार कानून में बदलाव करने जा रहे हैं या नहीं ये बताए.

 

तीसरा यू-टर्न: बांग्लादेश से लैंड स्वैपिंग डील

 

मोदी ने रविवार को कहा कि सरकार बांग्लादेश से लैंड स्वैपिंग डील कर जा रही है. माकन ने कहा कि जब यूपीए सरकार ऐसा करने जा रही थी तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 5 दिसंबर 2013 को पत्र को लिखकर इसका विरोध किया था. इसे गैर कानूनी बताया था.

 

कांग्रेस का सवाल है कि अब जेटली जी बताएं कि उनकी कानून की समझ बदल गई या मोदी उनकी बात नहीं मान रहे हैं.

 

चौथा यू-टर्न- काला धन…

(तारीख 17 अप्रैल 2014, नेता- राजनाथ सिंह, इंटरव्यू का हवावा, एबीपी न्यूज़, मोदी का भाषणा)

 

अजय माकन ने कहा कि राजनाथ सिंह ने कहा था कि 100 दिन में काला धन वापस लाएंगे और मोदी ने कहा था कि देश में काला धन आएगा तो देश के हर गरीब परिवार को 15-15 लाख रुपये मिलेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul_gandhi_on_protest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017