दिल्ली में रैली से पहले आज किसानों से मिल रहे हैं राहुल गांधी, पार्टी में उठी राहुल को कमान सौंपने की मांग

By: | Last Updated: Saturday, 18 April 2015 2:14 AM

नई दिल्ली: दिल्ली में कल कांग्रेस की किसान रैली है. उससे पहले आज राहुल गांधी होमवर्क करने में जुटे हैं. राहुल गांधी अपने घर पर किसानों से मिल रहे हैं. हर राज्य से पांच किसान प्रतिनिधि राहुल से मिलने आए हैं. राहुल किसानों से बात कर उनकी राय ले रहे हैं ताकि भूमि अधिग्रहण बिल पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जा सके.

राहुल गांधी काम पर लौट आए हैं. कल दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी किसान रैली होने जा रही है. और उससे पहले आज राहुल गांधी किसानों से मिलने वाले हैं. किसानों के प्रतिनिधि दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर पहुंच चुके हैं. कुछ देर बाद राहुल गांधी इनसे मोदी सरकार के जमीन बिल पर चर्चा करेंगे. 

 

राहुल गांधी वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह के साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और मध्य प्रदेश के विभिन्न किसान संगठनों के सदस्यों से मिल रहे हैं.

किसानों के प्रतिनिधिमंडल में भट्टा परसौल गांव के किसान भी शामिल होंगे जहां से राहुल गांधी ने वर्ष 2011 में किसानों की जमीन का जबरन अधिग्रहण किए जाने के खिलाफ ‘पद्यात्रा’ की शुरूआत की थी.

 

गौरतलब है कि पार्टी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ किसानों की रैली को संबोधित करेंगे. राहुल सुबह 11 बजे अपने घर 12- तुगलक लेन पर किसानों से मुलाकात करेंगे.

 

राहुल को कमान सौंपने की मांग

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी की वापसी के एक दिन बाद दिल्ली में इशारों में राहुल गांधी के अगले कांग्रेस अध्यक्ष बनाये जाने की बात पर मुहर लगाते हुए कहा कि ‘अब हमारे रिटायरमेंट का समय आ गया है, पेड़ों से पुराने पत्ते झड़ने के बाद नए पत्ते आने का समय आ गया है.’

 

दिग्विजय 19 अप्रैल की रैली को को लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को सम्बोधित कर रहे थे जब उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कहा मुझे, अहमद पटेल वगैरह को तीस से चालीस की उम्र में पीसीसी का चीफ बनाया गया था और अब वक्त युवाओं का है.

 

कांग्रेस की 19 अप्रैल को लैंड बिल के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली रैली की तैयारी ज़ोरो पर हैं. रामलीला मैदान और उसके आसपास का इलाका राहुल और सोनिया गांधी के पोस्टर से पाट दिया गया है.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस लैंड बिल के बहाने पहली बड़ी रैली करने जा रही है. रामलीला मैदान में भव्य तैयारिया की जा रही पूरे मैदान में हज़ारों कुर्सियां लगाई गई हैं. साथ ही सोनिया राहुल के मंच के साथ ही वीआईपी मंच भी लगाया गया है.

 

साथ सुरक्षा एजेंसिया भी पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई. हर गेट पर मेटल डेटेक्टर और cctv कैमरे लगाये जा रहे हैं.  कांग्रेस को इस रैली में देश भर से हज़ारो किसानो के पहुचने की उम्मीद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rahul_gandhi_to_meet_farmers
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017