सिरसा डेरे को राम रहीम ने बना रखा था अय्याशी का अड्डा, आज भी चलेगा तलाशी अभियान

सिरसा डेरे को राम रहीम ने बना रखा था अय्याशी का अड्डा, आज भी चलेगा तलाशी अभियान

डेरा सच्चा सौदा के किले में पुलिस ने पूरी दिन तलाशी अभियान चलाया है और पहले दिन ये तलाशी अभियान पूरा भी नहीं हो पाया है. लेकिन पहले दिन ही जो जो मिला वो राम रहीम का असली रूप दिखाने के लिए काफी है.

By: | Updated: 09 Sep 2017 08:34 AM
नई दिल्ली: बलात्कारी गुरमीत राम रहीम के डेरे के राज खुलने शुरू हो चुके हैं. कल पुलिस की तलाशी अभियान के पहले दिन राम रहीम के तीन हजार कपड़े, पंद्रह सौ जूते, लग्जरी गाड़ियां और नकदी मिली है, जिससे ये कहा जा सकता है सिरसा के डेरे को राम रहीम ने अय्याशी का अड्डा बना रखा था.

 ईश्वर की साधना के लिए बनी गुफा में अय्याशी

डेरा सिरसा सौदा में राम रहीम की गुफा किसी ऐशगाह की नजर आई है. पुलिस को ईश्वर की साधना के लिए बनी गुफा में अय्याशी का हर सामान नजर आया है. डेरा सच्चा सौदा के किले में पुलिस ने पूरी दिन तलाशी अभियान चलाया है और पहले दिन ये तलाशी अभियान पूरा भी नहीं हो पाया है. लेकिन पहले दिन ही जो जो मिला वो राम रहीम का असली रूप दिखाने के लिए काफी है.

sirsa dera 02

अलमारियों में मिले 3000 जोड़ी डिजायनर कपड़े

राम रहीम का एक वॉर्डरोब भी है. पहली नजर में लगेगा कि वॉर्डरोब कोई शोरूम है. इसमें हर तरफ चमचमाती अलमारियां हैं. इन्हीं अलमारियों में 3000 जोड़ी डिजायनर कपड़े मिले हैं. ये वो कपड़े हैं जिन्हें पहनकर राम रहीम फिल्में करता था या फिर अपने भक्तों के सामने आता था.

इस तरह के एक-एक डिजायनर पीस की कीमत लाखों में होती है. ऐसे डिजायनर कपड़े कि अगर राम रहीम रोज एक पहने तो अगले 8 साल में कपड़े का नंबर दोबारा आएगा. इन कपड़ों को रखने के लिए अलमारी नहीं पूरा मॉल चाहिए. इसलिए मॉल टाइप का वॉर्डरोब बनवाया गया है. ये चमचमाती अलमारियां खासतौर पर राम रहीम के लिए बनवाई गई हैं.

sirsa dera

1500 जोड़ी जूते भी मिले

वॉर्डरोब रूम में करीब 1500 जोड़ी जूते भी मिले हैं. यानी एक बार जूते पहने गए तो फिर उनका नंबर चार साल बाद आएगा. सामान उतारने के लिए जीना भी है. इस वॉर्डरोब में गोलाकार फैंसी सामान रखने का रैक भी है.

अनुमान लगाया जाए तो वॉर्डरोब के सामान की कीमत 25 करोड़ से पचास करोड़ के बीच होगी. ये वही पैसा है जिन्हें राम रहीम के भक्त श्रद्धा के सामान समाज की सेवा के लिए सौंपते थे, लेकिन राम रहीम ने इसे अपने अय्याशी में लगा दिया.

किसी फाइव स्टार कमरे से भी ज्यादा आलीशान है बैड

गुफा में सादगी से रहने का दावा करने वाले राम रहीम का बैड किसी फाइव स्टार कमरे के बैड से भी ज्यादा आलीशान है. मखमली गद्दे और स्टाइल का पूरा ख्याल रखा गया है. गुफा में महंगी और फैंसी कुर्सियां भी मिली हैं. जाहिर है बाबा के ऐशो आराम का पूरा सामान यहां मौजूद है. ये हाल तो सिर्फ गुफ का है. पूरा डेरा तो करीब एक हजार एकड़ में फैला है.

और क्या-क्या मिला?

डेरे के अंदर से कुछ हार्ड डिस्क, कैश, राम रहीम के 1500 जोड़ी जूते, 3 हजार जोड़ी कपड़े, बेशकीमती अंगूठियां, मालाएं और कुछ दवाएं बरामद की गई है. इसके अलावा पुलिस ने राम रहीम की गुफा से दो नाबालिग बच्चों को भी रिहा कराया है. प्रशासन का बाद में कहना था कि ये बच्चें लोकल के ही रहने वाले है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story संसद शीतकालीन सत्र: केंद्र सरकार ने 14 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक