रेलगेट मामला: पूर्व रेल मंत्री बंसल गवाह के तौर पर उपस्थित हुए

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 8:18 AM
railgate_pawan_bansal

नई दिल्ली: रेलवे में धन के बदले पद संबंधी 10 करोड़ रूपये के रिश्वत मामले में पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल आज दिल्ली की एक अदालत के समक्ष उपस्थित हुए जिसमें उनके भांजे भी एक आरोपी हैं.

 

बंसल का बयान दर्ज करने से पहले विशेष सीबीआई न्यायाधीश स्वर्ण कांत शर्मा ने वहां मौजूद मीडियाकर्मियों को कार्यवाही रिपीट कार्यवाही के दौरान अदालत कक्ष खाली करने को कहा.

 

बंसल अदालत की ओर से 16 सितंबर को जारी ताजा समन के अनुरूप उपस्थित हुए जब यह स्पष्ट कर दिया गया था कि उन्हें अगली तारीख को निजी तौर पर उपस्थित होने से छूट नहीं दी जायेगी.

 

सुनवाई की पिछली तारीख को बंसल ने चिकित्सा आधार पर पेशी से छूट मांगी थी.

 

बंसल को इस मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के तौर पर बुलाया गया था जिसमें उनके भांजे विजय सिंग्ला, रेलवे बोर्ड के निलंबित सदस्य महेश कुमार एवं अन्य आठ सुनवाई का सामना कर रहे हैं.

 

बंसल सुनवाई की पिछली तरीख को अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे और उनके वकील पुनीत अहलुवालिया ने न्यायाधीश से कहा था कि कांग्रेस नेता अस्वस्थ हैं और उन्हें वायरल बुखार है. वह 19 सितंबर के बाद किसी तारीख को उपस्थित होंगे. बंसल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में रेल मंत्री के पद से पिछले वर्ष मई में इस्तीफा दे दिया था और उन्हें इस मामले में अभियोजन पक्ष का गवाह बनाया गया था.

 

अदालत ने इस मामले की सुनवाई 15 सितंबर को शुरू की थी जिसमें सीबीआई ने पिछले वर्ष 10 लोगों के नाम आरोपपत्र में लिए थे .

 

अदालत ने इस वर्ष 11 मार्च को सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी :आपराधिक साजिश: तथा भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत आरोप तय किए थे .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: railgate_pawan_bansal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: court pawan bansal railgate
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017