वाह ! एक ट्वीट पर 20 का रेलनीर हुआ 15 का, DRM ने खुद जाकर दिया

By: | Last Updated: Saturday, 27 February 2016 9:39 AM
Railway Action on one Tweet

नई दिल्ली/इलाहाबाद : अजीमाबाद एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में सफर कर रही स्वाती को अंदाजा भी नहीं था कि उनके एक ट्वीट में कितना दम है. चलती ट्रेन में मनमाने दाम पर मिनरल वाटर बेचने वालों को उन्होंने सबक सिखाया. इसके साथ ही यह मामला ट्वीट कर दिया. इसका असर यह हुआ कि डीआरएम खुद ही उचित मूल्य का पानी लेकर मौजूद हो गए.

rail1

हूआ यूं कि ट्रेन में मिनरल वाटर 20 रुपये में मिल रहा था जबकि इसका असली दाम है 15 रुपये. स्वाति ने रेल मंत्री को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि 15 रुपये का रेल नीर 20 रुपये में क्यों खरीदूं ? रेल मंत्रालय ने इसका संज्ञान लिया. उनके निर्देश पर इलाहाबाद में खुद डीआरएम पानी की बोतल लेकर पहुंच गए.

स्वाति ने 15 रुपये चुकाकर रेल नीर की एक बोतल खरीदी. फिर रेल मंत्री को ट्वीट कर धन्यवाद भी दिया. उधर इलाहाबाद रेल मंडल ने रेल नीर के ज्यादा पैसा वसूलने वाले वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. गौरतलब है कि अक्सर ही ट्रेनों में मनमाने ढंग से पानी बेचने का काम किया जाता है. गर्मी का मौसम आ रहा है और वेंडर यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Railway Action on one Tweet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017