रेलवे के 12 लाख कर्मचारियों को मिला तोहफा, 78 प्रतिशत बोनस का ऐलान

By: | Last Updated: Wednesday, 7 October 2015 3:26 AM

नई दिल्ली : दिवाली आने में भले ही अभी थोड़ा वक्त है लेकिन भारतीय रेलवे के कर्मचारियों को धमाकेदार दिवाली गिफ्ट मिल गया है. कर्मचारियों को चालू वित्त वर्ष 2014-15 के लिए 78 दिन का बोनस देने का ऐलान सरकार ने कर दिया है. रेलवे के 12 लाख कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा.

 

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसके संकेत पहले ही दे दिए थे. अधिकारी ने बताया था कि रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिन के उत्पादकता सम्बद्ध बोनस की घोषणा को रेल यूनियनों के साथ अंतिम रूप दिया जा रहा है. रेलवे कर्मचारियों को हर साल दशहरे से पहले उत्पादकता सम्बद्ध बोनस का भुगतान किया जाता है.

 

बोनस का प्रस्ताव बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में रखा गया था.  कैबिनेट इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी और करीब 12 लाख रेलकर्मियों को इस महीने 8,897 करोड़ रूपये बोनस के रूप में दिए जाएंगे.

 

नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवेमेन के एक पदाधिकारी ने बताया, उन्होंने इस साल 78 दिन के बोनस से अधिक की मांग की है क्योंकि रेलवे ने पिछले साल भी अपने कर्मचारियों को इतना ही बोनस दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Railwaymen likely to get 78-day bonus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bonus dashahara diwali Indian Railway Union
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017