15 अगस्त, 2022 को हो सकती है अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन शुरू, किफायती होगा किराया

15 अगस्त, 2022 को हो सकती है अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन शुरू, किफायती होगा किराया

रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी ने कहा है कि ट्रेन शुरू करने की समयसीमा 2023 बनी रहेगी, लेकिन रेलवे का 2022 के स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू करने का लक्ष्य है.

By: | Updated: 12 Sep 2017 09:09 AM

Representative Image

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि तेज स्पीड वाली बुलेट ट्रेन का किराया किफायती रखा जाएगा. वहीं रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सरकार का लक्ष्य अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी 15 अगस्त, 2022 को शुरू करना है.


रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी ने कहा है कि ट्रेन शुरू करने की समयसीमा 2023 बनी रहेगी, लेकिन रेलवे का 2022 के स्वतंत्रता दिवस समारोह को ध्यान में रखते हुए इसे शुरू करने का लक्ष्य है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो आबे 14 सितंबर को बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखेंगे.


गोयल ने कहा, ''हम निश्चित तौर पर किराए को किफायती रखेंगे. अगर यात्री हवाई टिकट के लिए कम पैसे दे रहे हैं तो वे बुलेट ट्रेन से क्यों सफर करेंगे? इसलिए हमें प्रतिस्पर्धात्मक होना होगा.''


अधिकारियों के अनुसार बुलेट ट्रेन में दो श्रेणियों एक्जीक्यूटिव और इकोनॉमी की सीटें होंगी. साथ ही किराया राजधानी एक्सप्रेस के एसी 2-टियर किराये के बराबर होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलने पर 650 अंक गिरा सेंसेक्स