होटलों की तरह टिकट पर छूट देगी रेलवे, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री | Railways to offer discounts on ticket booking, flexi-fare to be revamped: Piyush Goyal

होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को फ्लेक्सी किराये में पूरी तरह से सुधार करने के संकेत देते हुए यह बात कही.

By: | Updated: 16 Dec 2017 09:30 PM
Railways to offer discounts on ticket booking, flexi-fare to be revamped: Piyush Goyal

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे भी होटलों और एयरलाइन्स कंपनियों की तर्ज पर टिकट बुकिंग पर छूट देने की तैयारी में है. इसके तहत रेलगाड़ी के पूरा बुक नहीं होने पर रेलवे एयरलाइन कंपनियों और होटल की तरह टिकट में छूट दे सकती है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को फ्लेक्सी किराये में पूरी तरह से सुधार करने के संकेत देते हुए यह बात कही.


रेल मंत्री गोयल की यह टिप्पणी फ्लेक्सी किराये स्कीम की समीक्षा के लिए छह सदस्यीय समिति के गठन के बाद आई. वरिष्ठ अधिकारियों के एक दिवसीय सम्मेलन के बाद गोयल ने कहा, "रेलवे, विमानन कंपनी और होटलों के डायनमिक प्राइसिंग प्रारूप का अध्ययन कर रहा है. हम डायनमिक प्राइसिंग नीति पर विचार-विमर्श कर रहे हैं. अभी तक हमारा ध्यान कीमतें न बढ़ें इस पर था लेकिन मैं इससे आगे जाना चाहता हूं. मैं ऐसी संभावना तलाश रहा हूं कि अगर रेलगाड़ी की सीटें नहीं भरे तो एयरलाइन कंपनियों की तरह किराये में रियायत दी जा सके."


रेल मंत्री ने कहा, "हम इसमें अश्विनी लोहानी की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करेंगे...जैसे होटलों में डायनामिक प्राइसिंग है. सबसे पहले कीमतें कम... फिर बाद में कीमतें बढ़ती जाती है और बाद में बचे कुछ कमरों पर बुक माय होटल और अन्य वेबसाइटों के माध्यम से छूट की पेशकश होती है." उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि फ्लेक्सी किराए केवल रेल टिकट की कीमत में वृद्धि के लिए ही क्यों थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Railways to offer discounts on ticket booking, flexi-fare to be revamped: Piyush Goyal
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 6 से 14 घंटे की देरी से चल रही हैं ट्रेनें, बिहार और पश्चिम बंगाल जाने वाले लोग परेशान