राजस्थान घूसकांड: पीएमओ के इशारे पर हुई सिंघवी की गिरफ्तारी

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 4:14 PM

जयपुर: राजस्थान खनन विभाग के प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी की गिरफ्तारी में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक सिंघवी की गिरफ्तारी पीएमओ के इशारे पर हुई है . जांच में कई बैंकों में सिंघवी के कई खातों का भी खुलासा हुआ है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई मौके पर ये दोहरा चुके हैं कि वो न तो खाएंगे और न ही खाने देंगे . पीएम का ये बयान अब हकीकत नजर आता दिख रहा है . कम से कम राजस्थान के खनन विभाग के प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी की गिरफ्तारी से तो ऐसा ही लग रहा है .

 

सूत्रों के मुताबिक अशोक सिंघवी की गिरफ्तारी सीधे-सीधे पीएमओ के इशारे पर हुई है . गिरफ्तारी की कार्रवाई के बारे में न तो राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और न ही देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी नहीं दी गई थी .

 

राजस्थान कैडर के आईएएस अफसर अशोक सिंघवी को बुधवार आधी रात को एंटी करप्शन ब्यूरो ने उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया था .

 

अशोक सिंघवी के बारे में सूचना मिली थी कि वो अपने दलाल संजय सेठी के मार्फ़त खान मालिकों से पैसा वसूली करवाते थे . सिंघवी पर 4 करोड़ की घूसखोरी का आरोप है .

 

सिंघवी की गिरफ्तारी के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि अब पीएमओ की निगाह किस अधिकारी है .

 

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय के राडार पर ऐसे करीब 120 वरिष्ठ अधिकारी हैं, जो घूसखोरी और भ्रष्टाचार में शामिल हैं . पीएमओ ने डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनेल एंड ट्रेनिंग को सख्त निर्देश दिया है कि ऐसे अधिकारी जिनकी पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं या लोकायुक्त जांच में संदिग्ध हैं उन्हें अच्छे पदों पर पोस्टिंग न दी जाए .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajasthan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IAS arrest Rajasthan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017