क्या राहुल का विरोध वाला दांव उल्टा पड़ गया?

By: | Last Updated: Thursday, 20 August 2015 12:47 PM

नई दिल्ली: राजस्थान के नगर निकाय चुनाव के नतीजों में बीजेपी की जीत मिली है हालांकि वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत के इलाके में बीजेपी हार गई है लेकिन ललित मोदी कांड में वसुंधरा के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठी कांग्रेस को कामयाबी नहीं मिली है. पिछले दिनों वसुंधरा के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ राहुल गांधी भी लगातार आवाज उठा रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. सवाल ये है कि क्या राहुल गांधी का गणित उल्टा पड़ गया?

 

राजस्थान में बीजेपी की जीत की खुशी की अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रविशंकर प्रसाद दिन में दो दो बार इस मुद्दे पर मीडिया से रूबरू हो चुके हैं.

 

राज्य की 129  नगर निकायों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं. 113 नगरपालिका में से बीजेपी ने 62 पर जीत दर्ज की है. 25 सीटें कांग्रेस को और 17 पर अन्य को जीत मिली है. 9 पर कांग्रेस-बीजेपी बराबर बराबर है.

 

15 नगर परिषद में से बीजेपी को 4 पर जीत मिली है. कांग्रेस को 8 पर और अन्य को 1 पर जीत मिली है. दो नगर परिषद में नतीजा बराबर पर छूटा है. नगर निगम के लिए सिर्फ अजमेर में चुनाव हुए थे. अजमेर पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

राजस्थान निकाय चुनाव: बीजेपी आगे, वसुंधरा के गढ़ में कांग्रेस जीती 

बीजेपी के लिए जीत इसलिए बड़ी है क्योंकि 2010 के मुकाबले इस बार 10 ज्यादा शहरों पर पार्टी का परचम लहराया है. लेकिन बुरी खबर ये रही कि बीजेपी वसुंधरा और उनके बेटे दुष्यंत सिंह  के इलाके में हार गई.

 

कांग्रेस बीजेपी को वसुंधरा के इलाके में हार की याद दिला रही है लेकिन वसुंधरा कह रही हैं कि सुशासन पर राजस्थान ने मुहर लगाई है.

 

राजस्थान की जनता ने अपार समर्थन देकर भाजपा सरकार के सुशासन पर एक बार फिर अपनी मुहर लगाई है. हमेशा की तरह यह विजय भी जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं की विजय है. ऐसे अभूतपूर्व जनादेश के लिए जनता का कोटि-कोटि आभार.

 

भले वसुंधरा अपने इलाके में हार गई हैं लेकिन राजस्थान में मिली बंपर जीत के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस का ललित मोदी वाला दांव फेल हो गया. राहुल गांधी से लेकर तमाम कांग्रेस के नेता पिछले दिनों वसुंधरा से इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

 

कांग्रेस के विरोध की वजह से संसद तक नहीं चली थी. सरकार और पार्टी ने वसुंधरा का बचाव किया था. अब जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजस्थान की जनता को बधाई दे रहे हैं.

 

मोदी ने ट्वीट किया,’राजस्थान की जनता का बहुत बहुत धन्यवाद…राजस्थान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई.

 

राजस्थान की इस जीत से पहले बीजेपी मध्य प्रदेश का नगर निकाय चुनाव जीत चुकी है. लगातार दूसरे राज्य के चुनाव में बीजेपी की जीत ने उसके हौसले बुलंद कर दिये हैं. सवाल ये है कि क्या राहुल का विरोध वाला दांव उल्टा पड़ गया?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajasthan civic polls: bhartiya janta party won
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017