आतंक की न कोई सरहद, न कोई मजहब: वसुंधरा राजे

By: | Last Updated: Wednesday, 3 February 2016 10:20 AM
Rajasthan CM Vasundhara Raje on terrorism

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि आतंकवाद मानवता के लिए बड़ा खतरा है. आतंकवादियों की नापाक करतूतों से देश के सामाजिक एवं आर्थिक ढांचे को बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है. इसलिए समाज के सभी वर्गों की ये जिम्मेदारी है कि वे आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठायें.

राजे मंगलवार को जयपुर में आयोजित काउन्टर टेरेरिज्म कांफ्रेंस के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित कर रही थीं.

वसुंधरा राजे ने कहा कि आज दुनिया में शायद ही कुछ देश ऐसे होंगे जो आतंक से अछूते होंगे. आतंक की न कोई सरहद होती है और न ही मजहब.

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में दुनिया में आतंकवाद का स्वरूप बदल रहा है. आतंकवादी नए तरीके अपना रहे है. 2014 एवं 2015 में विश्व के ऐसे देश भी आतंकी गतिविधियों की चपेट में आए, जहां पहले कभी इस तरह की घटनाएं नहीं हुई है.

राजे ने कहा कि इंटरनेट और सोशल मीडिया के दौर में आतंकवाद का बदलता स्वरूप आज दुनिया के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है. आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए सभी सरकारों, सिविल सोसायटी, सुरक्षा एजेंसियों एवं आमजन को साथ बैठकर चर्चा करनी होगी ताकि युवा शिक्षित बनें एवं भ्रमित न हों.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajasthan CM Vasundhara Raje on terrorism
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CM Rajasthan terrorism Vasundhara raje
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017