वसुंधरा राजे ने सरकारी योजना के नाम पर व्यापारियों से की लाखों की वसूली

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 9:16 PM
rajasthan-govt-kicks-off-water-conservation-mission, congress-attack-chief-minister-vasundhara-raje

जयपुर : राजस्थान सरकार के ‘मुख्यमंत्री जल स्वालंबन’ अभियान की शुरुआत के साथ ही विवाद शुरू हो गया है. मुख्युमंत्री वसुंधरा राजे ने इस योजना की शुरुआत अपने निर्वाचन क्षेत्र झालावाड़ा से की. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर व्यापारियों से इस योजना के लिये दान देने का आग्रह किया.

अब जब सीएम ने आर्थिक‍ मदद की अपील की तो मिनटों में ही करोड़ों रुपये इकट्ठा कर लिए गए. इसलिए अब विपक्ष सीएम की अपील को मदद के नाम पर पैसों की उगाई बताया है. इस लोकतंत्र का मज़ाक करार दिया है.

वसुंधरा की अपील के बाद दानदाताओं की मर्जी गैर मर्जी जबरन पैसे के लिए खुले मंच पर हाँ भरवाई गई. इस तरह से करोड़ रुपया कुछ ही मिनटों में जुटाया गया. हुआ ये कि अगर किसी ने मंच से कहा कि वो योजना के लिए अपनी ओर से 1 लाख रूपए दे रहा है तो सीएम ने उससे कहा कि 5 लाख रुपये दे.

इस तरह करीब दो दर्जन से ज्यादा दानदाताओं को अपनी इच्छा से दोगुनी रकम मजबूरन देनी पड़ी. इतना ही नहीं पुलिस विभाग ने अपने एक दिन की कमाई इस योजना में दान कर दी. हद तो तब हो गई जब किसी को मंच से सीधे ही धमकी मिल गई देख लीजिये 5 लाख से कम नहीं चलेगा, आगे आप खुद समझदार हैं.

सीएम के डर ने सिर्फ आधे घंटे में इस तरह से जुटा दी 7 करोड़ की रकम और सीएम साहिबा मंच से ही इस योजना की तारीफों के पुल बाँधने लगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajasthan-govt-kicks-off-water-conservation-mission, congress-attack-chief-minister-vasundhara-raje
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017