राजस्थान: धीमी गति से जारी मतदान

By: | Last Updated: Saturday, 13 September 2014 6:04 AM

जयपुर: राजस्थान की चार विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के तहत शनिवार को मतदान कराया जा रहा है. शुरुआत के दो घंटों में मतदान की गति धीमी रही. निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा है और दोपहर बाद इसमें तेजी आने की संभावना है. शुरुआती सूचना के अनुसार 9.30 बजे तक 14.80 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.”

 

2013 के विधानसभा चुनाव में राज्य में 75.67 फीसदी मतदान हुआ था.

 

निर्वाचन अधिकारी ने बताया, “चार विधानसभा सीटों में बनाए गए 961 मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ. हमने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं.”

 

नसीराबाद, वेर, सूरजगढ़ और कोटा दक्षिण सीटों पर 8.95 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

 

उप चुनाव में कुल 23 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा नौ उम्मीदवार सूरजगढ़ और सबसे कम तीन उम्मीदवार वेर से चुनाव लड़ रहे हैं.

 

उल्लेखनीय है कि नसीराबाद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक संवर लाल जाट, वेर से बहादुर सिंह कोली, सूरजगढ़ से संतोष अहलावत और कोटा दक्षिण से ओम बिड़ला के लोकसभा चुनाव में विजयी होकर संसद पहुंचने के बाद यहां उप चुनाव कराए जा रहे हैं.

 

यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है.

 

भाजपा ने नसीराबाद से सरिता गैना, वेर से गंगाराम कोली, कोटा दक्षिण से संदीप शर्मा और सुरजगढ़ से दिगंबर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

 

इधर, कांग्रेस ने नसीराबाद से रामनारायण गुर्जर, वेर से भजनलाल जाटव, सुरजगढ़ से श्रवण कुमार और कोटा दक्षिण से शिवकांत नंदवाना को टिकट दिया है.

 

2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, इसने 200 सीटों में सिर्फ 21 सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा 163 उम्मीदवार विधानसभा पहुंचे थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajasthan_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017