धर्म जागरण मंच के राजेश्वर सिंह का विवादित बयान, कहा- मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं, 2021 तक सबको बना देंगे हिंदू

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 6:31 AM
rajeshwarsingh_statement

नई दिल्ली: अलीगढ़ में धर्म परिवर्तन कराने के प्लान को लेकर विवादों में आए धर्म जागरण मंच के नेता राजेश्वर सिंह ने विवादित बयान दिया है. राजेश्वर सिंह ने कहा है कि साल 2021 के अंत तक भारत को मुस्लिम और ईसाइयों से मुक्त करा लेंगे. राजेश्वर सिंह पश्चिमी यूपी में आरएसएस के इस संगठन धर्म जागरण मंच के अध्यक्ष हैं. राजेश्वर ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि भारत में मुस्लिम और इसाइयों को रहने का हक नहीं है.

 

अलीगढ़ में धर्म परिवर्तन के कार्यक्रम के आयोजन की ख़बर के बाद चर्चा में आए धर्म जागरण मंच के नेता राजेश्वर सिंह ने और भी कई आपत्तिजनक बयान दिए हैं. 3 लाख से अधिक लोगो की घर वापसी करवा चुके हैं. उन्होंने आगरा में हुए घर वापसी कार्यक्रम के बाद पुलिस  और  मुसलमानो के घर वापसी करने वाले लोगो को भड़काने पर मामले के तूल पकड़ने का आरोप लगाया.

 

राजेश्वर सिंह ने कहा कि, ”मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का अधिकार नहीं है. इस्लाम विदेशी धर्म है, अगर वो मुसलमान बनके भारत में रहना चाहते हैं तो नहीं रहने दिया जायेगा. चाहे बांग्लादेशी हो चाहे कोई भी हो, यह देश मुसलमानों की संपत्ति नहीं है.”

 

उन्होंने कहा कि, ”इंडिया इंडिपेंडेंस एक्ट को पढ़िए, उसमें लिखा है कि भारत हिन्दुओं का है और पाकिस्तान मुसलमानों का है. साफ़ लिखा हुआ है कि भारत में कोई मुसलमान नहीं रहना चाहिए. अगर इस्लाम की चद्दर ओढ़कर यहां रहेंगे तो हम नहीं रहने देंगे. भारत मुसलमानों के लिए है ही नहीं, पाकिस्तान है, बांग्लादेश हैं,  आप वहा जाइए रहिये. भारत हिन्दुओं का देश है, हिन्दुओं के हिस्से का देश है, हिन्दुओं की टेरिटरी है और हिन्दू मुसलमानों के आधार पर भारत पाकिस्तान का विभाजन हुआ था. इंडिया इंडिपेंडेंस एक्ट में यह स्पष्ट लिखा हुआ है उसे पढ़िए और पढ़वाइये. इंग्लैंड की संसद ने यह प्रस्ताव पारित किया था.”

 

उन्होंने आगे कहा कि, ”ईसाई तो तभी चले गए थे सब परन्तु दुबारा डरते-डरते भाग के आ गए. इनका भी इस देश पर कोई अधिकार नहीं है. ईसाइयों का राज ख़त्म हो गया. ईसाइयों का जब राज था तब रह सकते थे लेकिन अब ईसाइयों का राज नहीं है. ईसाइयों को अब अपना डोरी-डंडा समेटना पड़ेगा. ये भारत के हिन्दुओं का शिकार नहीं कर सकते न हम शिकार करने देंगे. भारत मां कोई ईसाई नहीं है. सबको वापस जाना पड़ेगा. अगर भारतीय ईसाई है तो उनको हिन्दू बनकर रहना पड़ेगा और  अगर विदेशी ईसाई हो तो उसे वापस जाना पड़ेगा. ये हमारा सत्य अटल सिद्धांत है.”

 

‘मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं’

 

राजेश्वर सिंह ने कहा कि, मुसलमानों को भारत में रहने का अधिकार नहीं है. मुसलमान होकर रहने का अधिकार नहीं है, हिन्दू होकर रहने का अधिकार है. किन्तु उसे अपने पूर्वजो के हिन्दू होने की परंपरा प्रमाणित करनी पड़ेगी. अगर उनके पूर्वजो की परम्परा हिन्दू रीति नीति से है, हिन्दू समाज से है तो वह भारत में रह सकता है और अगर उसके पूर्वजो की परंपरा स्लाम से, पाकिस्तान से, अरब से है तो उनको अरब जाना पड़ेगा. संसार भर में यह आंदोलन चल रहा है, इराक और अफगानिस्तान की लड़ाई यह प्रमाणित कर रही है, जिसका जो देश है अपने-अपने देश में जाओ, आप दूसरे देश पर कब्ज़ा नहीं कर सकते. आपकी सेना चाहे चर्च के रूप में आये, चाहें फ़ौज के रूप में आये, चाहे मिशनरी के रूप में आये. हम आपको पहचानते हैं, आप हमारे देश को दुबारा गुलाम नहीं बना सकते. भारतीय मुसलमान, भारतीय ईसाई जिन्होंने ईसाई और इस्लाम अपना लिया है हम उन्हें समझकर के अपने वर्ग में लायेंगे और जो विदेशी मिशनरी हैं, विदेशी मुसलमान हैं उसे इस देश से जाना पड़ेगा. ये सत्य अटल सिद्धांत है इस देश का. तब भारत हिन्दू राष्ट्र बनेगा और हिन्दू राष्ट्र बनने के बाद फिर अपने बाहुबल से अपने खोये हए प्रदेशो को वापस लाएगा.”

 

संसद में हंगामे के बाद सरकार ने कहा- धर्म परिवर्तन रोकेने के लिए बने कानून

 

दिग्विजय सिंह का पीएम पर हमला

इन्हीं विवादों की वजह से संसद में कार्यवाही नहीं चल पा रही है. धर्मांतरण के विवाद पर राज्यसभा में विरोधी पार्टी के नेता पीएम का बयान चाहते हैं. हफ्ते भर से राज्यसभा ठप है. आज भी राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ. इस बीच दिग्विजय सिंह ने पीएम पर निशाना साधा है.

 

पीएम मोदी पर हमला करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, ”क्या विकास से ज्यादा महत्वपूर्ण है विकास? सबका साथ सबका विकास कहने का क्या मतलब है? क्या वो हिंदू राष्ट्र में यकीन रखते हैं?”

 

आगे दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”घर वापसी और धर्मांतरण में फर्क क्या है? अगर अपने नेताओं के बयान से इत्तेफाक नहीं रखते तो फिर पीएम उन पर कार्रवाई क्यों नहीं करते?”

 

धर्म परिवर्तन में मुस्लिम परिवार पर पांच और ईसाई परिवार पर दो लाख होते हैं खर्च

 

आगरा में धर्मांतरण पर राजेश्वर सिंह का बयान

जब राजेश्वर सिंह से पूछा गया कि आगरा में धर्मान्तरित होने वाले लोगो के बांग्लादेशी होने की बात सामने आ रही है तो उन्होंने कहा कि “सरकार जांच कराये, उनके पते ढूंढें, अपनी खुफिया जानकारी सी आई डी को भेजे. हमसे तो उन्होंने कहा कि कलकत्ता के हैं, तो हमने कलकत्ता के जानकार से उनकी घर वापसी की. अब वो अगर बांग्लादेशी हैं तो सरकार जांच कराये और उनको बांग्लादेश में फेंके. ये सरकार की ड्यूटी है हमारी ड्यूटी नहीं है.”

 

उन्होंने कहा कि, जांच के बाद यदि वे बांग्लादेशी मुसलमान निकलते है तो उन्हें वापस जाना चाहिए, अगर वे हिन्दू बनकर रहते हैं तो उन्हें हिन्दुस्तान में शरण लेने का अधिकार है. उन्होंने आगे कहा कि,  ”आगरा में हुई घर वापसी में सभी के शपथ पत्र ,अंगूठा और हस्ताक्षर किये हुय प्रार्थना पत्र और आर्य समाज का प्रमाण पत्र स्वेच्छा से दिया गया था.”

 

‘मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं’

 

राजेश्वर सिंह के मुताबिक उनपर आरोप लगाया जा रहा है कि घर वापसी किये लोगो को राशन कार्ड और पहचान पत्र का लालच दिया गया था तो यह तो सही है कि मुस्लिम से हिन्दू धर्म में वापसी के बाद उनके राशन कार्ड और परिचय पत्रो पर उनके हिन्दू नाम से नए शिरे से लिखे जाते यह कोई लालच नहीं बल्कि नेचुरल प्रक्रिया है. उन्होंने कहा कि, वे जब यज्ञ कर रहे थे तब प्रसन्न थे और जब नमाज पढ़ रहे थे तब रो रहे थे इस से सिद्ध होता है कि दवाब किने बनाया था. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह सब कुछ तुष्टीकरण के राजनीतिक फायदे के लिए किया गया था. राजेश्वर सिंह ने कहा कि  उन्होंने 1996 से घर वापसी के कार्य को शुरू किया था और तबसे अब तक 3 लाख से अधिक लोगो की वे घर वापसी एटा ,कासगंज ,फिरोजाबाद ,मैनपुरी ,बदायू ,पीलीभीत ,शाहजहाँपुर,बरेली ,आगरा ,अलीगढ ,मथुरा ,हाथरस आदि जिले में करवा चुके हैं इनमे अधिकांश राजपूत से मुसलमान बने और बाल्मीक से ईसाई बने लोगो की घर वापसी करवाई गयी हैं.

 

कौन हैं राजेश्वर सिंह?

राजेश्वर सिंह धर्म जागरण मंच के यूपी में मुखिया हैं. अब तक 3 लाख से ज्यादा लोगों को हिंदू बनवाने का दावा कर रहे हैं. राजेशिवर सिंह 1996 से ‘घर वापसी’ का काम कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajeshwarsingh_statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

यूपी के 7000 से ज्यादा किसानों को मिला कर्जमाफी का प्रमाणपत्र
यूपी के 7000 से ज्यादा किसानों को मिला कर्जमाफी का प्रमाणपत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 7574 किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र दिया गया. इसके बाद 5...

सेना की ताकत बढ़ाएंगे छह अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सरकार ने दी खरीदने की मंजूरी
सेना की ताकत बढ़ाएंगे छह अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सरकार ने दी खरीदने की...

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया. मंत्रालय ने भारतीय सेना के लिए...

क्या है अमेरिकी राजदूत के हिंदू धर्म परिवर्तन कराने का वायरल सच?
क्या है अमेरिकी राजदूत के हिंदू धर्म परिवर्तन कराने का वायरल सच?

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक विदेशी महिला की चर्चा चल रही है.  वायरल वीडियों...

भागलपुर घोटाला: सीएम नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश
भागलपुर घोटाला: सीएम नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश

पटना/भागलपुर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर जिला में सरकारी खाते से पैसे की अवैध...

हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन करार देना अमेरिका का नाजायज कदम: पाकिस्तान
हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन करार देना अमेरिका का नाजायज कदम:...

इस्लामाबाद: आतंकी सैयद सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल आतंकी घोषित करने के बाद अमेरिका ने कश्मीर में...

डोकलाम के बाद उत्तराखंड के बाराहोती बॉर्डर पर चीन की अकड़, चरवाहों के टेंट फाड़े
डोकलाम के बाद उत्तराखंड के बाराहोती बॉर्डर पर चीन की अकड़, चरवाहों के टेंट...

नई दिल्ली: डोकलाम विवाद पर भारत और चीन के बीच तनातनी जगजाहिर है. इस बीच उत्तराखंड के बाराहोती...

एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें
एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें

1. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन 2019 की तैयारियां शुरू कर दी हैं और आज इसको लेकर...

20 महीने पहले ही 2019 के लिए अमित शाह ने रचा 'चक्रव्यूह', 360+ सीटें जीतने का लक्ष्य
20 महीने पहले ही 2019 के लिए अमित शाह ने रचा 'चक्रव्यूह', 360+ सीटें जीतने का लक्ष्य

नई दिल्ली: मिशन-2019 को लेकर बीजेपी में अभी से बैठकों का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय...

अगर लाउडस्पीकर पर बैन लगना है तो सभी धार्मिक जगहों पर लगे: सीएम योगी
अगर लाउडस्पीकर पर बैन लगना है तो सभी धार्मिक जगहों पर लगे: सीएम योगी

लखनऊ: कांवड़ यात्रा के दौरान संगीत के शोर को लेकर हुई शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ...

मालेगांव ब्लास्ट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा
मालेगांव ब्लास्ट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका...

नई दिल्ली: 2008 मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी प्रसाद श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका पर सुप्रीम...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017