सुप्रीम कोर्ट का आदेश, राजीव के हत्यारों की नहीं होगी फांसी

By: | Last Updated: Wednesday, 29 July 2015 6:08 AM

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार की क्यूरेटिव पिटीशन को खारिज करते हुए आदेश दिया है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को फांसी नहीं दी जाएगी.

 

पिछले हफ्ते केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि राजीव के हत्यारों के साथ कोई रहम न बरती जाए. केंद्र सरकार की वह अर्जी तमिलनाडु सरकार की उस कदम के विरोध में था जिसमें राजीव के सभी सात हत्यारों की फांसी को उम्र कैद में बदलने का मामला था.

 

सुप्रीम कोर्ट की संविधान बेंच के सामने सोलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने कहा, “इन लोगों ने हमारे पूर्व प्रधानमंत्री को मारा है. हत्या में साजिश में विदेशी ताकतें शामिल रहीं हैं. इनके साथ दया नहीं बरती जाए.”

 

दोषी वी श्ररिहरन की ओर से वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी पेश हुए.

राजीव के हत्यारों की नहीं होगी फांसी 

सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला ऐसे समय पर आया है जब देश में मुंबई बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी पर देश में बहस हो रही है. सुप्रीम कोर्ट में याकूब मेमन की क्यूरेटिव पिटीशन की दोबारा सुनवाई को लेकर आज फैसला आ सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajiv Gandhi_killers not be hanged
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Murder Case Rajiv Gandhi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017