गोयल का अचानक VRS, राजीव महर्षि बने गृह सचिव, राजनाथ खुश नहीं

By: | Last Updated: Monday, 31 August 2015 7:40 AM
Rajiv mahirshi will ne new home secretary

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह सचिव एल सी गोयल ने अचानक स्वेच्छा से रिटायरमेंट ले लिया है और राजीव महर्षि को नया गृह सचिव बनाया गया है. बताया जा रहा है कि सरकार से अनबन के कारण गोयल ने रिटायरमेंट लिया है. लेकिन इस पूरे मामले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह खुश नहीं है.

 

एबीपी न्यूज़ संवाददाता का कहना है कि सरकार गृह सचिव के तौर पर एलसी गोल के कामकाज से खुश नहीं थी. इसलिए गोयल ने स्वेच्छा से रिटायरमेंट लिया है.

 

सरकार ने राजीव महर्षि को नया गृह सचिव बनाया है जो इस वक़्त वित्त सचिव हैं. राजीव महर्षि ने गृह सचिव का कार्यभार संभाल लिया है.

 

एलसी गोयल को 2017 तक पद पर रहना था. इसी साल फरवरी में मोदी सरकार के आने पर उन्हें गृह सचिव बनाया गया था. गोयल केरल कैडर के 1979 बैच के आईएएस हैं.

 

विपक्ष का सवाल

 

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का कहा कि एलसी गोयल ने अपने कार्यकाल से पहले क्यों रिटायरमेंट ली है, इसका खुलासा होना चाहिए.

 

दूसरी ओर कांग्रेस नेता मीम अफजल का कहना है कि इससे साफ जाहिर होता है कि मोदी की सरकार में मंत्रियों को वह अख्तियार नहीं है जो उन्हें मिलना चाहिए.

 

आपको बता दें कि राजीव महर्षि राजस्थान कैडर के 1978 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. ये दूसरा मौका है जब मोदी सरकार में गृह सचिव बदले गए हैं. इससे पहले फरवरी में अनिल गोस्वामी को सारदा घोटाले के आरोपी मतंग सिंह की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी में अड़ंगा लगाने के कथित प्रयासों के मद्देनजर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajiv mahirshi will ne new home secretary
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017