गुजरात: राजकोट पश्चिम सीट पर रोचक मुकाबला, 'मुख्यमंत्री बनाम सबसे अमीर उम्मीदवार'

गुजरात: राजकोट पश्चिम सीट पर रोचक मुकाबला, 'मुख्यमंत्री बनाम सबसे अमीर उम्मीदवार'

गुजरात में पहले चरण में 9 दिसंबर को 89 सीटों पर वोटिंग है. वहीं दूसरे चरण में 14 दिसंबर को 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. 18 दिसंबर को ABP न्यूज पर देखिए सबसे तेज नतीजे.

By: | Updated: 27 Nov 2017 01:14 PM
Rajkot West, VIP contest, Vijay Rupani Vs Indranil Rajguru

नई दिल्ली: गुजरात चुनाव अपने चरम पर है, आज गुजरात में दूसरे चरण के लिए पर्चा दाखिल करने का आखिरी दिन है. सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रही हैं. आज खुद प्रधानमंत्री मोदी भी मैदान में कूद गए हैं. उन्होंने भुज में रैली से अपने चुनावी समर की शुरुआत की.


गुजरात के इस पूरे घमासान के बीच एक बेहद दिलचस्प कहानी सामने आई है. ये कहानी गुजरात के राजकोट पश्चिम सीट से जुड़ी है. इस सीट से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी चुनाव लड़ रहे हैं. राजकोट पश्चिम सीट पर दशकों से बीजेपी का कब्जा रहा है.


इस बार चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर एक ऐसे उम्मीदवार को उतारा है जिसने मुकाबले को बेहद रोचक बना दिया है. ये उम्मीदवार हैं, इंद्रनील राजगुरू. इंद्रनील गुजरात चुनाव के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं.


इंद्रनील राजगुरू ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति 141 करोड़ रुपये घोषित की है, वहीं मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपनी संपत्ति 7.4 करोड़ बताई है. इंद्रनील राजकोट पूर्व की सीट छोड़कर पश्चिम सीट से लड़ रहे हैं. इंद्रनील को स्थानीय लोग 'धनकुबेर' के नाम से जानते हैं.


इंद्रनील कहते हैं कि मेरे पास पैसा है, मैं लोगों की मदद कर सकता हूं. रुमाणी जी की सिर्फ एक खासियत है कि उन्हें खुद प्रधानमंत्री मोदी ने चुना है जिन्होंने गुजरात के सीएम के तौर पर 13 राज किया.


राजकोट पश्चिम सौराष्ट्र क्षेत्र की सबसे बड़ी विधानसभा है. इस विधानसभा में करीब 3.15 लाख वोटर हैं. इनमें करीब 75,000 पाटीदार हैं जो आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हैं. इनका समर्थन कांग्रेस को प्राप्त है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rajkot West, VIP contest, Vijay Rupani Vs Indranil Rajguru
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार