हिंदू शासक वाले बयान पर अड़े सलीम, सदन में हुआ जमकर बवाल

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 2:18 PM
Rajnath had said Modi was first Hindu ruler in 800 years

नई दिल्लीः आज लोकसभा में असहनशीलता पर बहस हो रही है. लेकिन इस बहस के दौरान सीपीएम के मोहम्मद सलीम ने लगाया राजनाथ सिंह पर मोदी को 800 साल का पहला हिंदू शासक बताने का आरोप लगा दिया. जिस पर राजनाथ सिंह ने सबूत मांगा. बड़ा सवाल ये है कि क्या बहस से असहनशीलता खत्म होगी.

 

लोकसभा में बहस असहनशीलता पर हो रही थी. इसी बहस में सीपीएम के सांसद मोहम्मद सलीम ने राजनाथ सिंह पर आउटलुक पत्रिका के हवाले से आरोप लगा दिया और फिर सत्ता पक्ष के सांसदों का सब्र जवाब दे गया.

 

राजनाथ सिंह के इनकार के बाद संसद में हंगामा शुरू हो गया. नतीजा हुआ कि स्पीकर ने कार्यवाही स्थगित कर दी. इसके बाद फिर जब कार्यवाही शुरू हुई तो सरकार सलीम से माफी की मांग पर अड़ गई.

 

सरकार सीपीएम सांसद सलीम से माफी की मांग कर रही थी लेकिन सलीम अपनी बात पर अड़ गये .

 

 

 

हिंदू शासक वाले बयान की तह तक पहुंचने के लिए आपको साल भर पहले ले चलते हैं . ये तस्वीरें हैं पिछले साल 21 नवंबर की. दिल्ली में विश्व हिंदू कांग्रेस कार्यक्रम के दौरान वीएचपी के तत्कालीन नेता अशोक सिंघल ने सार्वजनिक तौर पर पीएम मोदी के लिए हिंदू शासक वाला बयान दिया था.

 

 

 

इस कार्यक्रम में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत सहित 40 देशों के करीब पंद्रह सौ प्रतिनिधि मौजूद थे.

 

 

कौन था अंतिम हिंदू शासक

 

 

भारत में अंतिम हिंदू शासक के तौर पर चौहान वंश के राजा पृथ्वीराज चौहान को जाना जाता है जिन्होंने 1179-1192 तक राज किया था . इसके बाद मुगल और अंग्रेजों ने देश पर लंबे समय तक राज किया था. पिछले साल चुनाव में जब मोदी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आए तो हिंदूवादी संगठन और नेताओं ने इसे 800 साल बाद हिंदू शासक की सत्ता में वापसी बताया था.

 

 

देश के माहौल को लेकर पिछले दो महीने से माहौल गर्म है. संसद में बहस की शुरुआत गरमा गर्मी के साथ हुई तो सड़क पर भी कांग्रेस के कार्यकर्ता सरकार के विरोध में उतरे . दिल्ली के जंतर मंतर से संसद की ओर मार्च कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajnath had said Modi was first Hindu ruler in 800 years
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017