म्यामांर सीमा से असम राइफल्स को हटाने से राजनाथ का इंकार

By: | Last Updated: Tuesday, 22 March 2016 2:16 PM
Rajnath rules out withdrawal of Assam Rifles from Myanmar

नई दिल्ली/शिलांग : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ किया है कि भारत-म्यामांर सीमा से असम राइफल्स को नहीं हटाया जाएगा. साथ ही उसके स्थान पर दूसरे अर्धसैनिक बलों को लगाने से भी उन्होंने इंकार किया है. गृहमंत्री के अनुसार अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं किया गया है.

असम राइफल्स से 181वें स्थापना दिवस पर आयोजित ‘सैनिक सम्मेलन’ से इतर राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने अभी तक ऐसा कोई निर्णय नहीं किया है. जब भी ऐसा कोई निर्णय करेंगे तब आपको बतायेंगे.’ ऐसी खबरें आई थी कि केंद्र सरकार ने इस सीमावर्ती क्षेत्र की निगारानी एवं सुरक्षा का दायित्व दूसरे अर्धसैनिक बल भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) को सौंप सकती है.

इस कार्य के लिए पहले सीमा सुरक्षा बल पर विचार किया जा रहा था और उसने इस संबंध में आकलन रिपोर्ट भी तैयार की थी. भारत-म्यामांर के बीच बिना बाड़ की 1643 किलोमीटर लम्बी सीमा है. जिसमें अरूणाचल प्रदेश से लगी 520 किलोमीटर, नगालैंड से लगी 215 किलोमीटर, मणिपुर से लगी 398 किलोमीटर और मिजोरम से लगी 510 किलोमीटी लम्बी सीमा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rajnath rules out withdrawal of Assam Rifles from Myanmar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017