सिख दंगा पीड़ितों को सरकार ने दिए चेक

By: | Last Updated: Friday, 26 December 2014 10:38 AM
rajnath singh

नई दिल्ली: दिल्ली में आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दंगा पीड़ितों को चेक बांटे. विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने में जुट गए हैं.

 

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गई है. आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के तिलक विहार में 1984 दंगा के सिख पीड़ितों को चेक बांटे. यहां राजनाथ सिंह ने कुल 17 लोगों को पांच-पांच लाख रुपये के चेक दिए.

 

इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग और पश्चिमी दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा भी मौजूद थे.

 

आपको बता दें कि कुल 2,459 सिक्ख दंगा पीड़ितों को मुआवजे का चेक दिया जाएगा. करीब दो हफ्ते पहले ही कैबिनेट की बैठक में मोदी सरकार ने दंगा पीड़ितों को 5-5 लाख रुपये अतिरिक्त मुआवजा दिए जाने का फैसला लिया था.

 

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल सिक्ख दंगे की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग उठाते रहे हैं. दरअसल चुनाव नजदीक आते ही दिल्ली में सभी पार्टियां सिख समुदाय के जख्मों पर मरहम के सहारे अपनी नैया पार लगाना चाहती है- ऐसे में बीजेपी भला ये मौका क्यों चूके. इस वक्त गृह मंत्री राजनाथ सिंह के सिक्ख दंगा पीड़ितों को चेक बांटने को इसी दिशा में एक कदम माना जा रहा है.  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017