आतंकी हमला: गृहमंत्री दिल्ली छोड़कर मध्य प्रदेश क्यों गये?

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 12:28 PM
rajnath singh

नई दिल्ली: देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज सवालों के घेरे में हैं. सवाल उठ रहा है कि जब आतंकी दीनानगर में मौत का खेल खेल रहे थे, तब गृहमंत्री दिल्ली छोड़कर मध्य प्रदेश क्यों गये ? आपको बता दें कि आज मध्यप्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ का कार्यक्रम था और गृहमंत्री उसी कार्य़क्रम में शामिल होने के लिए गये थे.

 

सुबह 5.30 बजे दीनापुर में आतंकी हमला और साढ़े 10.30 गृह मंत्री राजनाथ सिंह भोपाल में. भोपाल के बाद राजनाथ सिंह नीमच गए और वहां पर वो सीआरपीएफ के 74 वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए. उसके बाद वो शाम 4 बजे के बाद भोपाल से दिल्ली के लिए चले और इस दौरान दीनाजपुर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलता रहा. अब कांग्रेस सवाल उठा रही है कि क्या एमपी का दौरा राजनाथ सिंह के लिए इतना अहम था कि वो गृहमंत्रालय से नदारद रहे.

 

दूसरी तरफ राजनाथ सिंह दलील दे रहे हैं कि दिल्ली से रवाना होने से पहले उन्होंने दीनाजपुर में हुए आतंकी हमले से निपटने के लिए सभी जरूरी दिशा-निर्देश दे दिये थे.

 

राजनाथ सिंह ये सफाई देते समय शायद इस बात को भूल रहे हैं कि आतंकी हमले की गंभीरता को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने नितिन गडकरी, मनोहर पर्रिकर और वेंकैया नायडू जैसे वरिष्ठ मंत्रियों के साथ संसद में बैठक की थी लेकिन एमपी में होने की वजह से राजनाथ सिंह इस बैठक में शामिल नहीं हो पाए. इसी के बाद सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर आयी थी कि पीएम इस बात से नाराज हैं कि इतने नाजुक मौके पर राजनाथ सिंह दिल्ली छोड़कर एमपी क्यों चले गए ? हालांकि बाद में पीएमओ ने इस खबर का खंडन कर दिया.

 

प्रधानमंत्री कार्यालय इस बात का खंडन करता है कि पीएम गृह मंत्री राजनाथ सिंह से नाराज हैं. पंजाब की घटना के सिलसिले में प्रधानमंत्री लगातार राजनाथ सिंह के संपर्क में हैं और इस बारे में किसी तरह के भ्रम का कोई सवाल ही नहीं है.

आतंकी हमले पर कल राजनाथ सिंह संसद में देंगे बयान 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017