गायों की तस्करी पर रोक लगाए बीएसएफ: राजनाथ सिंह

By: | Last Updated: Monday, 1 December 2014 7:27 AM
rajnath singh applauds bsf, asks to curb cow smuggling on indo bangladesh border

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान को संघर्ष विराम का उल्लंघन करने पर मुंहतोड़ जवाब दिया.

 

छावला में बीएसएफ शिविर में सुरक्षा बल के 49वें स्थापना दिवस समारोह में राजनाथ ने कहा, “हमारे बीएसएफ के जवान राष्ट्रीय स्वाभिमान को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं. कोई भी शक्ति हमारे देश पर बुरी नजर नहीं डाल सकती. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान को संघर्ष विराम उल्लंघन करने पर करारा जवाब दिया.”

 

उन्होंने कहा कि बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश सीमा पर गयों की तस्करी पर रोक लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए. गृह मंत्री ने कर्तव्य निर्वाह के दौरान शहादत देने वाले जवानों एवं अधिकारियों को श्रद्धांजलि भी दी.

 

उन्होंने कहा, “भारत के लोग स्वभावत: शांतिपूर्ण प्रवृति के हैं, लेकिन यदि कोई हमारे गौरव को चुनौती देने की कोशिश करता है तो बीएसएफ मुंह तोड़ जवाब देगा.” युद्ध के समय बीएसएफ की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि रक्षा पंक्ति में यह हमेशा आगे खड़ा रहा है.

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफ कर्मियों द्वारा किए जाने वाले सभी बलिदानों को एक बुकलेट में प्रकाशित किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं आपकी शिकायतों से अवगत हूं. सरकार बीएसएफ द्वारा सामना की जा रही चुनौतियों को लेकर संवेदनशील है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath singh applauds bsf, asks to curb cow smuggling on indo bangladesh border
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017