Rajnath singh discuss triple talaq legislation with Union ministers today तीन तलाक पर राजनाथ सिंह ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की पहली बैठक, संसद में आने वाला है बिल

तीन तलाक पर राजनाथ सिंह ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की पहली बैठक, संसद में आने वाला है बिल

बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक पर कानून लाने की तैयारी कर रही है.

By: | Updated: 23 Nov 2017 07:12 PM
Rajnath singh discuss triple talaq legislation with Union ministers today
नई दिल्ली: तीन तलाक पर कानून बनाने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में मंत्रियों के समूह की पहली बैठक हुई. इस बैठक में तीन तलाक पर रोक लगाने के कानून के ड्राफ्ट पर चर्चा हुई है. बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार तीन तलाक पर कानून लाने की तैयारी कर रही है.

बैठक में कई वरिष्ठ नेताओं ने की शिरकत

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह की इस पहली बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, समाज कल्याण मंत्री थावरचंद गहलोत के अलावा कानून राज्य मंत्री पी.पी चौधरी और एटॉर्नी जनरल के.के वेणुगोपाल भी मौजूद थे.

sc के फैसले के बाद भी सामने आए तीन तलाक के मामले

केंद्र सरकार तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून के अलग-अलग पहलुओं पर विचार कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया था. बावजूद इसके तीन तलाक के कई मामले सामने आए हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर तीन तलाक देने का आरोप लगा था.

मोदी सरकार ने की थी तीन तलाक खत्म करने की वकालत

बता दें कि मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक खत्म करने की वकालत की थी. सरकार की दलील थी कि तीन तलाक का ज़िक्र न तो कुरान में है और न ही सऊदी अरब, पाकिस्तान सहित दुनिया के 22 मुस्लिम देशों में इसका प्रचलन है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rajnath singh discuss triple talaq legislation with Union ministers today
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ के खेल में फंस गयी है कांग्रेस, 18 दिसंबर को देखेगी आखिरी एपिसोड: पीएम मोदी