जाधव की मां, पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए बर्ताव की जितनी भर्त्सना की जाए कम है: राजनाथ सिंह | Rajnath Singh on behaviour with Kulbhushan Jadhav's mother and wife in Pakistan

जाधव की मां, पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए बर्ताव की जितनी भर्त्सना की जाए कम है: राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाये कम है.’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया का भी रवैया निंदनीय रहा.

By: | Updated: 30 Dec 2017 06:23 PM
Rajnath Singh on behaviour with ‘s mother and wife in Pakistan

(फाइल फोटो)

ओरछा: पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मुलाकात के दौरान उनकी की मां और पत्नी के साथ व्यवहार पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है. संत मुरारी बापू की रामकथा में आए गृहमंत्री ने कहा, ‘‘जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाये कम है.’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया का भी रवैया निंदनीय रहा.


राजनाथ सिंह ने बताया, ‘‘पाकिस्तान की मीडिया से हमें इस तरह की उम्मीद नहीं थी.’’ गौरतलब है कि जाधव की मां और पत्नी ने 25 दिसंबर को उनसे पाकिस्तान के इस्लामाबाद में मुलाकात की थी. इस दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा के नाम पर जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाये, उनके चूड़ियां, बिंदी, मंगलसूत्र और दूसरे गहने उतरवा लिए.


इसके अलावा, पाकिस्तानी मीडिया ने भी इन दोनों से चिल्ला-चिल्ला कर ऊट-पटांग सवाल पूछे थे, जबकि इस मुलाकात में मीडिया को दूर रहने को कहा गया था. इस प्रकार इस भावपूर्ण भेंट को पाकिस्तान ने एक दुष्प्रचार के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था.


गृहमंत्री ने सीमा पार से हो रही आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमारी सेना पाकिस्तान के छद्म युद्ध और आतंकी घटनाओं से निपटने में पूरी तरह सक्षम है.’’ उन्होंने कहा कि हमारी सेना पाकिस्तान को इस तरह की घटनाओं का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.


देश के कुछ हिस्सों में हो रही नक्सली समस्या के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में राजनाथ ने कहा कि हम नक्सली समस्या पर धीरे-धीरे काबू पा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘पहले की तुलना में नक्सली घटनाओं में कमी आ रही है. नक्सली समस्याओं पर काबू पाने में सरकार सफल हो रही है.’’


इससे पहले राजनाथ यहां के प्रसिद्ध राम राजा मंदिर गये. दर्शन करने के बाद उन्होंने जाने-माने संत और रामकथा वाचक मुरारी बापू की तरफ से की जा रही रामकथा को एक घंटे तक सुना.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Rajnath Singh on behaviour with ‘s mother and wife in Pakistan
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें