28 घंटे बाद सुकमा हमले के शहीद पुलिसवालों के शव जंगल से निकाले गए

By: | Last Updated: Sunday, 12 April 2015 3:32 AM
rajnath singh_sukma_attack

नई दिल्ली: शनिवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों के शव 28 घंटे बाद जंगल से निकाले गए. खराब मौसम की वजह से शहीदों के शव तक पुलिस को पहुंचने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा.

 

आशंका जताई जा रही थी कि शव में नक्सली बम भी बांध सकते हैं लेकिन अब जो खबर है उसके मुताबिक शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. शवों को जगदलपुर ले जाया जा रहा है.

 

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह जगदलपुल के लिए निकल गए हैं.

 

इससे पहले जगदलपुर एसपी अजय यादव का कहना था कि शव को निकालने में भारी दिक्कत हो रही है. उनका कहना था कि खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर की मदद नहीं ली जा पा रही है.

आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को  कहा था कि केंद्र नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जिन्होंने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सात पुलिसकर्मियों को मार डाला.

 

गृहमंत्री ने कहा था कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उन्हें नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले और उसमें सुरक्षाबलों के हताहत होने के बारे में बताया.

 

नक्सलियों के विरूद्ध सरकार के रूख के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र और राज्य सरकारों ने सैन्यबलों को मनोबल उंचा बनाए रखने के लिए उस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है. ’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को उपयुक्त निर्देश दिए गए हैं लेकिन मैं यहां अभी मीडिया के सामने रणनीति का खुलासा नहीं करने जा रहा. ’’

 

वह यहां दुहाई इलाके में एक अभियांत्रिकी महाविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि आए थे. कश्मीर में पृथक बस्ती में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का हो रहे विरोध के बारे में सिंह ने कहा कि यह मामला जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री के साथ सुलझ गया है और उसका विरोध बेबुनियाद है.

 

उन्होंने 2008 के मुम्बई हमले के आरोपी जकीउर रहमान लखवी की जेल से रिहाई के बारे में कहा कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती की है. सुकमा के घने जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया और दोनों पक्षों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मी मारे गए और एक दर्जन अन्य घायल हुए.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath singh_sukma_attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017