अलकायदा की धमकी पर हरकत में सरकार, तिहाड़ में बंद यासीन भटकल से होगी पूछताछ

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 10:13 AM
rajnath told pm modi knows this threat

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन अल कायदा की तरफ से मिली धमकी के बाद भारत सरकार हरकत में आई है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सभी एजेंसियों को जरूरी कदम उठाने के लिए कहा गया है.

 

भारत को अल कायदा के मौजूदा चीफ अल जवाहिरी ने जो धमकी है उसको लेकर देश में खलबली मची हुई है. ताजा जानकारी ये है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अलकायदा के नए विडियो के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी को भी जानकारी दी गई है. सभी एजेंसियों से ज़रूरी कदम उठाने के लिए कहा गया है ताकि अलकायदा भारत में पैर ना जमा सके.

पाक क्रिकेटर शहजाद ने श्रीलंकाई खिलाड़ी दिलशान से कहा- ‘मुसलमान बनो, सीधे जन्नत में जाओगे’ 

अल जवाहिरी वीडियो में कह रहा है, “मैं विश्व के सभी मुसलमानों का खासकर भारतीय उपमहाद्वीप में रहने वाले मुसलमानों का आह्वान करता हूँ कि खुदा की रहमत से भारतीय उपमहाद्वीप में कैदत अल जिहाद की नई शाखा का गठन हुआ है. ये शाखा आज गठित नहीं हुई बल्कि दो साल पहले ही भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय मुजाहिद्दीनों की कोशिशों से गठित हो चुकी थी.”

 

वीडियो जारी कर अलकायदा का एलान, भारत में लाएंगे ‘इस्लामिक राज’ 

 

अल कायदा के वीडियो को लेकर तिहाड़ जेल में बंद अनेक आतंकी घटनाओं में आरोपी यासीन भटकल और असदुल्ला अख्तर से पूछताछ होगी. यासीन ने पूछताछ में बताया था कि ISI के पैसे देने से इंकार के बाद इंडियन मुजाहिदीन अल कायदा से पैसे लेने की कोशिश में था.

 

क्या चाहता है आईएसआईएस? कौन है अबू बकर अल बगदादी?  

इंडियन मुजाहिद्दीन का बड़ा आतंकी साजिद अल कायदा से ट्रेनिंग लेने के लिए 2013 में अफगानिस्तान गया था और अल कायदा के साथ मिलकर अफगानी सेना और अमेरिकी सेना के खिलाफ सक्रिय है. खबर है कि साजिद कराची से रियाज़ भटकल के संपर्क में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath told pm modi knows this threat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: alqaida PM Narendra Modi rajnath singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017