राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा का मुंबई दौरा आज भी रद्द, दीवाली के बाद होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

By: | Last Updated: Tuesday, 21 October 2014 2:43 AM
rajnath_nadda_maharashtra

नई दिल्ली: बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा आज भी मुंबई नहीं जाएंगे. दोनों नेताओं का महाराष्ट्र दौरा रद्द हो गया है. राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा सरकार बनाने के मुद्दे पर विधायकों और नेताओं के साथ चर्चा करने मुंबई जाने वाले थे लेकिन अब यह दौरा दीवाली बाद ही होगा.

 

राजनाथ सिंह और नड्डा महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार के मुखिया को लेकर फैसला करने के लिए सोमवार को मुंबई की यात्रा करने वाले थे. इसके साथ ही अब बीजेपी विधायक दल की बैठक टल गई है. अब यह बैठक दीवाली के बाद होगी. यानी दीवाली से पहले महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर साफ होती नहीं दिख रही है.

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”आज तो मुंबई नहीं जा रहा हूं. शायद दीवाली बाद ही मुंबई जाऊंगा. ”

 

गृह मंत्री ने रविवार को संवाददाताओं से कहा था, ‘‘मैं बीजेपी विधायक दल के नेता को लेकर फैसला करने के लिए कल महाराष्ट्र जाउंगा.’’ बीजेपी ने विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर सिंह और वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा को नियुक्त किया है. दोनों नेताओं को नियुक्त करने का फैसला बीजेपी संसदीय दल ने किया था.

 

बीजेपी को 288 सदस्यीय विधानसभा में सर्वाधिक 122 सीटें मिली हैं लेकिन पार्टी बहुमत से अब भी दूर है. राकांपा ने सरकार के गठन के लिए उसे बाहर से समर्थन की पेशकश की है लेकिन बीजेपी ने अब तक इसपर फैसला नहीं किया है.