मोदी से रिश्तों पर बोले राजनाथ सिंह- मोदी से रिश्ते अच्छे हैं और रहेंगे

By: | Last Updated: Friday, 12 September 2014 7:55 AM

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिहं ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार के 100 दिनों का लेखा-जोखा दिया. राजनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेस में कश्मीर की बाढ़ से लेकर आतंकी संगठन सिमा तक के बारे में बात की. लेकिन सबसे बड़ी बात इस समय देश में चर्चित लव जेहाद को लेकर पूछे गए सवाल को राजनाथ सिंह टाल गए. इसके साथ ही दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर भी राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली में सरकार पर फैसला एलजी को लेना है.

 

जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राजनाथ सिंह से लव जेहाद से जुड़ा एक सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस सवाल को टालते हुए कहा कि, ”लव जेहाद क्या है? लव जेहाद के बारे में नहीं जानता.” गौरतलब है देश मं इन दिनों लव जेहाद को लेकर खासी बहस छिड़ी हुई है.

 

वहीं दिल्ली में सरकार बनाने पर गृह मंत्री ने कहा कि, ”दिल्ली में सरकार का फैसला एलजी को लेना है. एलजी के विवेक पर ही सरकार बनाने का न्योता मिलेगा.” राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर एलजी ने उनसे कोई राय नहीं मांगी है. इसके साथ ही पीएम से अपने संबंधों के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा, ”पीएम से रिश्ते अच्छे हैं  और रहेंगे. मोदी कुछ करने वाले पीएम हैं.”

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में आई बाढ़ को एक तरह की राष्ट्रीय आपदा करार दिया. उनके मुताबिक पिछले 109 सालों मे ऐसी आपदा नहीं आई. उन्होंने कहा कि कश्मीर में सेना ने अब तक 1.30 लाख लोगों को बचाया है. सेना और वायुसेना ने अब तक एक लाख जबकि एनडीआरएफ कीटीम ने अब तक करीब 30,000 लोगों को बचाया है.

 

एबीपी न्यूज़ के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा- कश्मीर घाटी में 400 से ज्यादा गांव डूबे थे जबकि जम्मू के 300 गांवो में बाढ़ का पानी घुसा था. रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है.  पानी घटने के बाद ही तबाही का सही आंकड़ा पता लगेगा.

 

गृह मंत्री ने कहा कि हालात पर नजर रखने के लिए हमारी टीम जम्मू-कश्मीर में. केंद्रीय गृह सचिव श्रीनगर में मौजूद हैं. राहत अभियान में केंद्र पूरी मदद कर रहा है, पैसे की कोई कमी नहीं होगी. पीएम ने 1000 करोड़ का अतिरिक्त पैकेज दिया है. 

 

गृह मंत्री ने कहा कि वामपंथी उग्रवाद को उखाड़ फेंकने के लिए एक समग्र कार्रवाई नीति को आज आकार दिया जाएगा. गृहमंत्री ने कहा कि अलकायदा की सीडी की प्रमाणिकता के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता जिसकी अब भी विभिन्न एजेंसियां जांच कर रही हैं. डरने की कोई आवश्यकता नहीं है. राजनाथ सिंह ने संगठन सिमी पर भी पांच साल तक प्रतिबंध लगाने की बात कही.

 

उन्होंने कहा, ”गुजरात में समुद्री पुलिस प्रशिक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा. सरकार ने राज्य सरकारों को परामर्श जारी कर राज्य पुलिस में उपनिरीक्षक स्तर तक महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने को कहा है. कश्मीरी विस्थापितों के लिए लिए हर महीने नकद सहायता राशि 6,600 रूपये से बढ़ाकर 10,000 रूपये की गई है.

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”गृह मंत्रालय टेस्ट मैच की तरह है, वनडे या टी-20 की तरह नहीं. ” गृह मंत्री ने आंध्र और तेलंगाना की समस्या पर भी ध्यान होने की बात कही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नक्सल समस्या पर सरकार का खास ध्यान है और अब तक 132 नक्सली समर्पण कर चुके हैं. उन्होंने नक्सलियों से हथियार छोड़ने की भी अपील की. राजनाथ सिंह ने कश्मीरी विस्थापितों के पुनर्वास की योजना की बात भी कही और कहा कि जम्मू-कश्मीर के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

 

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव कब होंगे, इसका जवाब आज मिल जाएगा. चुनाव आयोग शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. इसमें तारीखों का एलान किया जाएगा लेकिन जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने का सवाल फंस गया है. बाढ़ के कारण जम्मू कश्मीर में चुनाव कराने को लेकर राजनाथ सिंह से सवाल पूछा गया लेकिन राजनाथ सिंह ने कहा कि ये फैसला चुनाव आयोग को करना है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajnath_singh_love jehad
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP Love Jehad Modi Sarkar rajnath singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017