शीना बोरा मर्डर केस: तबादले पर बवाल के बाद अब राकेश मारिया ही करेंगे केस की जांच

By: | Last Updated: Tuesday, 8 September 2015 2:16 PM
Rakesh Maria will continue to head investigations into Sheena Bora murder case

नई दिल्लीः शीना बोरा मर्डर केस की जांच कर रहे  राकेश मारिया की मुंबई कमिश्नर पद से छुट्टी को लेकर मचे बवाल के बाद अब महाराष्ट्र अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा है कि, ”मारिया होमगार्ड डीजी पद संभालने के साथ-साथ अब शीना बोरा मर्डर केस की जांच भी करेंगे. मारिया तब तक इस केस का हिस्सा रहेंगे जब तक केस कोर्ट तक ना पहुंच जाए.”

 

आपको बता दें मुंबई से शीना मर्डर केस की जांच के बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया को पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है. अब उन्हें डीजी होमगार्ड बनाया गया है. मारिया का कमिश्नर पद पर कार्यकाल 30 सितंबर तक था. इससे पहले ही उन्हें हटा दिया गया है.

 

नए नियम के मुताबिक मुंबई पुलिस कमिश्नर का पद डीजी स्तर का अधिकारी ही संभाल सकता है. अब जब मारिया को प्रमोशन देकर डीजी रैंक दिया गया है तो भी उन्हें पुलिस कमिश्नर के पद पर नहीं रखा गया है. लोकिन सवाल उठ रहे थे कि अगर सरकार चाहती तो प्रमोशन देकर इस पद रख सकती थी.

 

इस पर मचे बवाल को देखते हुए महाराष्ट्र  सरकार ने तबादले के बावजूद राकेश मारिया  को ही शीना मर्डर केस की जांच की कमान दे दी है. 

 

क्या उठ रहे हैं सवाल

सवाल ये है कि क्या कमिश्नर पद से छुट्टी की वजह मुंबई की सबसे बडी मर्डर मिस्ट्री है? मारिया ने एक दिन पहले ही कहा था कि शीना मर्डर केस में वो ही चार्जशीट दायर करेंगे .मतलब साफ है कि एक रात पहले तक मारिया को भी सरकार के इस फैसले की भनक नहीं थी . रविवार को दैनिक भास्कर अखबार में मीडिया पर सवाल उठाते हुए मारिया का एक इंटरव्यू छपा था . जिसमें उन्होंने कहा था कि ”मैं इस केस को दिल्ली का आरुषि केस नहीं बनने दूंगा. मुंबई पुलिस की इज्जत मेरे हाथ में है. इसलिए मैं दूसरे ही दिन इंद्राणी से पूछताछ करने पहुंचा.मेरी टीम दिन-रात उन तीनों आरोपियों से पूछताछ में लगी है. शिफ्ट में पुलिस ऑफिसर्स की ड्यूटी लगाई है. मेरे कई ऑफिसर ड्राइवर की गिरफ्तारी वाले दिन से अपने घर नहीं गए हैं. आरोपियों के साथ थाने में रह रहे हैं.”

 

तो क्या शीना केस की तफ्तीश की वजह से मारिया सरकार की आंखों में खटक रहे थे ?सवाल इसलिए क्योंकि इसी दिन अखबारों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी बयान छपा था . जिसमें उन्होंने मुंबई पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा था कि

 

 

”पुलिस मीडिया में चर्चित शीना केस पर काफी ध्यान दे रही है लेकिन उसे उतना ही ध्यान ऐसे केस पर भी लगाना चाहिए जिस पर मीडिया का ध्यान नहीं है.”

 

इस केस में जिस इंद्राणी मुखर्जी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वो शीना की मां के साथ साथ स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी भी है . हत्या 3 साल पहले हई थी, लेकिन तब ये केस दब गया था . कई पुलिस वालों की भूमिका इस केस में संदिग्ध मानी जा रही हैं . ऐसे में मारिया का समय से पहले ट्रांसफर महाराष्ट्र सरकार की भूमिका को भी कठधरे में लाकर रख दिया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rakesh Maria will continue to head investigations into Sheena Bora murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017