रामगोपाल वर्मा ने उड़ाया भगवान गणेश का मजाक

By: | Last Updated: Friday, 29 August 2014 12:23 PM

मुंबई: देश में आज गणपति उत्सव की धूम है, लेकिन फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने गणपति को लेकर कई ऐसे टवीट्स किए हैं जिन पर विवाद खड़ा हो गया है.

चौतरफा हमले के बाद अब इन्होंने अब अपने विवादित ट्वीट पर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा है कि किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का मकसद नहीं था.

 

उन्होंने कहा है कि गणेश से जुड़े मेरे सारे ट्वीट मैंने आमतौर पर लिखे थे, मेरा किसी को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था. लेकिन अगर मेरे ट्वीट से किसी को तकलीफ पहुंची है तो मैं दिल से माफी मांगता हूं.

 

रामगोपाल ने कई ऐसे सवाल उठाए हैं जो लाखों लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं. इसीलिए रामगोपाल वर्मा के टवीट्स को आपत्तिजनक माना जा रहा है.

 

रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट किया, “जो शख्स खुद अपना सिर कटने से नहीं बचा सका, कैसे वह दूसरों का सिर बचा सकता है, यही मेरा सवाल है. लेकिन बेवकूफों को गणपति उत्सव की शुभकामाएं.”

 

रामगोपाल वर्मा का ये ट्वीट वायरल हो गया है और सोशल मीडिया पर इसे लेकर खासा गुस्सा देखा जा रहा है.

 

मुसलमान ने केस दर्ज कराया

 

इस मामले को लेकर सबसे अहम बात यह है कि रामगोपाल वर्मा की इस हरकत के खिलाफ कांग्रेस से जुड़े शहजाद पूनावाला ने केस दर्ज कराया है.

 

शहजाद पूनावाला ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “रामगोपाल वर्मा ने अपने ट्वीट में जो लिखा है वह न सिर्फ आपत्तिजनक है बल्कि कानून का उल्लंघन है. उनके ट्वीट्स पर आईपीसी की धाराओं 295 और 505 के तहत केस बनता है.”

 

पूनावाला ने कहा कि रामगोपाल वर्मा ने सिर्फ हिंदुओं की भावनाओं को आहत नहीं किया है बल्कि महाराष्ट्र में रहने वाले  मुसलमानों के लिए भी गणपति अहम हैं और इस तरह उन्होंने पूरे भारतीय समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

 

सत्ताधारी बीजेपी पार्टी ने कहा है कि फिल्म निर्देशक को इस ईश-निंदा वाले बयान पर माफी मांगनी चाहिए. वीएचपी ने रामगोपाल वर्मा के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है. वीएचपी का कहना है कि रामगोलपाल वर्मा ने ऐसा करके हिंदू भावनाओं को आहत किया है.

 

आपको बता दें कि रामगोपाल का ये बयान उस वक्त आया है जब पूरा देश गणपति उत्सव को श्रद्धा और उल्लास से मना रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ram Gopal Verma mocks Ganapati, sparks row
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017