बहुमत में है मोदी सरकार, राम मंदिर बनाने पर पहल करे: विनय कटियार

By: | Last Updated: Wednesday, 3 June 2015 5:58 AM
Ram Temple Row: BJP MP Vinay Katiyar says some steps should be taken in this direction now

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मामला फिर गर्म हो गया है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने मोदी सरकार से मंदिर बनाने की दिशा में पहल करने की मांग की है.  कटियार ने कहा है कि अटल सरकार में बहुमत नहीं थी लेकिन आज सरकार को बहुमत की समस्या नहीं है. इसलिए सरकार को सभी पक्षों से बात करनी चाहिए.

 

कटियार ने कहा, “अटल जी जब थे तो उन्होंने सकारात्मक बहस किया था लेकिन संख्या कम होने समस्या खड़ी हो गई. अगर आज की परिस्थित की चर्चा करें तो लोकसभा में बहुमत है. राज्यसभा में नहीं है लेकिन बातचीत के माध्यम से पहल की जा सकती है. पहल होगी तो मुझे ऐसा लगता है कि राम मंदिर बनाने मे सहायता मिलेगी.”

 

कटियार ने सरकार को अयोध्या सेल बनाकर मंदिर बनाने के लिए काम करने को कहा है. कटियार ने कहा है कि मुद्दा खत्म तो हो नहीं सकता इसलिए उसे टाला भी नहीं जाना चाहिए. मंदिर नहीं बनने से रामभक्तों और संतों का आक्रोश बढ़ रहा है.

 

कटियार ने कहा, “बहुत देर तक इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता. आखिरकार नरसिम्हा राव की सरकार ने बातचीत शुरू की थी. राव की नीयत ठीक होती मंदिर बनता. रामभक्तो में भी आक्रोश हो रहा है. संतो को औऱ समाज को भी विश्वास में लेने की जरूरत है. राम जन्मभूमि के आंदोलन में बहुत रक्त बहा है. आखिर गोधरा कांड उसी की तो देन है. रामभक्तों ने बहुत अत्याचार सहा है. अब इसे टाला नहीं जा सकता.”

 

लेकिन अयोध्या केस के पुराने पक्षकार हाशिम अंसारी विनय कटियार पर बरसे हैं. कटियार के बयान पर उन्होंने कहा है कि कटियार की अयोध्या में अब कोई इज्जत नहीं. सरकार को अपना काम करने देना चाहिए.

 

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया था कि राम मंदिर, कॉमन सिविल कोड, धारा 370 जैसे कोर मुद्दों पर बीजेपी तब बात करेगी जब पहले 370 सीटें आएं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ram Temple Row: BJP MP Vinay Katiyar says some steps should be taken in this direction now
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017