36 हजार करोड़ के चावल घोटाले में कांग्रेस ने घसीटा रमन सिंह की पत्नी और साली का नाम

By: | Last Updated: Saturday, 4 July 2015 1:18 PM
Raman singh

नई दिल्ली: ललित मोदी विवाद को लेकर पिछले कुछ दिनों से बीजेपी पर एक के बाद एक हमले कर रही कांग्रेस ने अब बीजेपी शासित छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस कर छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में 36 हजार करोड़ रुपये के चावल घोटाले का आरोप लगाया है. अजय माकन ने कहा कि इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआइटी जांच हो.

 

क्या हैं आरोप-

आपूर्ति विभाग के एक अफसर की डायरी में लिखे नाम के हवाले से कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह पर चावल घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि छत्तीसगढ़ के चावल घोटाले के पैसे दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय और नागपुर में आरएसएस मुख्यालय तक पहुंचाए गए. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 16-16 करोड़ के तीन अवैध ट्रांजैक्शन हुए और रमन, उनकी पत्नी और साली तक भी पैसे पहुंचे.

 

आपको बता दें कि नागपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जबकि दिल्ली में बीजेपी का मुख्यालय है.

 

कांग्रेस ने इस घोटाले में डॉ रमन सिंह की पत्नी और उनकी साली का भी नाम घसीटा गया है. माकन ने कहा, ‘उन्होंने तीसरे ट्रांजेक्शन का मुनाफा डॉ रमन सिंह की पत्नी व साली को मिलने की बात कही.’ कांग्रेस की मांग है कि डॉ रमन सिंह को तुरंत पद से इस्तीफा दें.

 

आपको बता दें कि डॉ रमन सिंह के राजनीतिक कैरियर को एक रुपये में गांव वालों को चावल देने की स्कीम ने काफी मजबूती दिलाई थी. कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में SIT से कराने की मांग की है.

 

अब कांग्रेस के आरोपों पर राज्य के बीजेपी प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने रमन सिंह का बचाव करते हुए कहा है कि चावल घोटाले से रमन सिंह का कोई लेना देना नहीं. चावल घोटालों के लेकर कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने यहां तक कहा कि रमन सिंह सरकार ने ही इसका खुलासा किया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Raman singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017