छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री रमन सिंह की सुरक्षा से हटे NSG कमांडो

By: | Last Updated: Thursday, 21 May 2015 3:56 PM
Raman Singh

रायपुर: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा से एनएसजी कमांडो हटाने का फैसला लिया है. अब उन्हें सीआरपीएफ की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. एनएसजी कमांडो हटाने पर विचार की खबर फरवरी में ही आई थी, जिसका राज्य सरकार ने जमकर विरोध किया था. नक्सल प्रभावित राज्य होने के कारण मुख्यमंत्री को एनएसजी सुरक्षा दी गई थी.

 

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की सुरक्षा से एनएसजी ब्लैक कमांडो हटाने का फैसला ले लिया है. कहा गया है कि डॉ. रमन सिंह को जेड प्लस की सुरक्षा मिलती रहेगी.

 

डॉ. सिंह को वर्ष 2012 में एनएसजी कमांडो का सुरक्षा घेरा मुहैया कराया गया था. एनएसजी कमांडो के तीन से पांच ग्रुप उनकी सुरक्षा में तैनात रहते थे.

 

राज्य के अपर मुख्य सचिव एन. बैजेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा से एनएसजी कमांडो हटाया जाना बेहद आश्चर्यजनक है. मुख्यमंत्री सचिवालय उनकी सुरक्षा हटाए जाने से चिंतित है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर पर मुख्यमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेगी.

 

छत्तीसगढ़ : रमन मंत्रिमंडल का विस्तार 22 मई को

 

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह मंत्रिमंडल का विस्तार 22 मई को पूर्वाह्न् 11 बजे राज भवन में होने जा रहा है. राज्यपाल बलराम दास टंडन मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. संभावित मंत्रियों में बीजापुर के विधायक महेश गागड़ा, बैकुंठपुर के भैयालाल राजवाड़े, मारो के दयालदास बघेल, भाटापारा के शिवरतन शर्मा और धरसीवां के विधायक देवजी पटेल के नाम की चर्चा है.

 

अपनी तीसरी पारी शुरू करने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हालांकि मौजूदा किसी भी मंत्री को नहीं हटाने की बात कही है, पर कुछ मंत्रियों के विभागों में फेरबदल तय माना जा रहा है. स्वास्थ्य, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, नगरीय प्रशासन, पर्यटन जैसे विभागों में बदलाव की संभावना है.

 

सूत्र तो यह भी बताते हैं कि मुख्यमंत्री अपने पास के कुछ विभाग भी मंत्रियों को आवंटित कर सकते हैं. साथ ही पता चला है कि कुछ संसदीय सचिवों की भी नियुक्ति हो सकती है. यह संख्या पांच तक होने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री ने बुधवार रात में ही वरिष्ठ अधिकारियों को शपथ ग्रहण की तैयारी करने के निर्देश दिए थे. बताया जाता है कि राजभवन में भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अधिकृत पत्र पहुंच गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Raman Singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Chhattisgarh CM NSG raman singh security
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017