मोदी के मंत्री ने दलितों से हिंदू धर्म छोड़कर, बौद्ध धर्म अपनाने को कहा । Ramdas Athawale asks Dalits to renounce Hinduism and embrace Buddhism instead

मोदी के मंत्री ने दलितों से हिंदू धर्म छोड़कर, बौद्ध धर्म अपनाने को कहा

अठावले ने कहा,"सभी दलित अपने ऊपर होने वाले अत्याचारों को रोकने के लिए हिंदू धर्म छोड़ दें और बौद्ध धर्म अपना लें."

By: | Updated: 14 Dec 2017 01:09 PM
Ramdas Athawale asks Dalits to renounce Hinduism and embrace Buddhism instead

मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बाबासाहब अंबेडकर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा. अठावले ने समुदाय के सदस्यों से भी ऐसा ही करने को कहा.


केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने एक बयान में कहा,"बाबासाहब अंबेडकर ने बौद्ध धर्म तब अपनाया जब उन्हें पूरी तरह भरोसा हो गया कि दलितों को हिंदू धर्म में न्याय नहीं मिलेगा. लाखों दलितों ने भी धर्म परिवर्तन किया." बयान के अनुसार मंत्री ने कहा कि अंबेडकर ने कट्टर ‘हिंदुत्ववादियों’ को सुधार करने का मौका दिया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इसलिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया.


अठावले ने कहा,"सभी दलित अपने ऊपर होने वाले अत्याचारों को रोकने के लिए हिंदू धर्म छोड़ दें और बौद्ध धर्म अपना लें." रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख अठावले ने बसपा प्रमुख मायावती को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह बार बार धमकियां देने की जगह उन्हें बौद्ध धर्म अपना लेना चाहिए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ramdas Athawale asks Dalits to renounce Hinduism and embrace Buddhism instead
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story नसीमुद्दीन सिद्दीकी की 'घरवापसी' के बाद कांग्रेस में उठने लगे विरोध के स्वर