'बदसूरत' बोलने पर नाराज हुआ 'रावण', कहा- इस दशहरे नहीं मरूंगा

By: | Last Updated: Wednesday, 21 October 2015 6:06 AM
Ramlila calls Ravan ‘ugly’, He says won’t die this Dussehra

आगरा : शहर की 400 साल पुरानी रामलीला में इस साल चौंकाने वाला ट्विस्ट आ गया है. रामलीला के ‘रावण’ ने कह दिया है कि वह इस दशहरे अपनी जान नहीं देगा. इसे लेकर आयोजक परेशानी में पड़ गए हैं और मान-मनौव्वल में लगे हैं. दरअसल, पिछले 20 सालों से ‘रावण’ का रोल करते आ रहे मटरू सिंह को आयोजकों ने ‘बदसूरत’ बता दिया है. बताया जा रहा है कि ‘रावण’ इससे नाराज.

 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार रामलीला समिति ने इस दफा वृंदावन स्थित इस्कॉन संस्था से सहभागिता की है. इसमें आयोजकों की ओर से रथ पर फेरी की योजना बनाई है. इसके लिए आयोजकों ने खूबसूरत चेहरे वाले कलाकारों को खोजने का काम शुरू किया. इस बीच किसी ने रावण का रोल करने वाले मटरू को बदसूरत कह दिया.

 

मामला तब काफी बढ़ गया जब मटरू ने यह कह दिया कि इ स बार रामलीला में दशहरे के दिन वह मरेगा ही नहीं. ऐसे में आयोजक बहुत चिंतित हैं और उनका कहना है कि सन 2010 में आगरा में ही रामलीला के दौरान ऐसा हुआ था. जब रावण ने मरने से ही मना कर दिया था. बहरहाल समिति की ओर से स्थिति से निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं.

 

इस बीच मटरू सिंह का कहना है कि ‘बदसूरत’ का जुमला जानबूझ कर रचा गया है. मटरू के अनुसार समिति में समाजवादी पार्टी और बीजेपी के दो गुट हैं. उन्होंने किसी गुट में जाने से मना कर दिया गया तो 20 साल से चला आ रहा उनका रोल हटा दिया गया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ramlila calls Ravan ‘ugly’, He says won’t die this Dussehra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? ??????? Agra dussehra Ramleela Ravan ugly
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017