Exclusive: राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर बोले कोविंद- 'कभी ऐसा सोचा नहीं था'

By: | Last Updated: Monday, 19 June 2017 6:16 PM
ramnath kovind first reaction on presidential candidate announcement

नई दिल्ली: एनडीए की ओर से राष्ट्रपति चुने जाने पर बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद की पहली प्रतिक्रिया आयी है. बिहार से दिल्ली आते वक्त प्लेन में एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”ऐसा कभी सोचा नहीं था, मैं अपना काम कर रहा था. बिहार को मेरी शुभकामनायें, बिहार के राज्यपाल के तौर पर अच्छा अनुभव रहा.”

रामनाथ कोविंद आज शाम सात बजे के करीब दिल्ली पहुंचेंगे. पीएमओ सूत्रों के मुताबिर उनकी आज ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हो सकती है. अभी तक दोनों की मुलाकात का वक्त तय नहीं हुआ है.

पिछली बार जब प्रणव मुखर्जी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था तो उन्होंने अलग अलग दलों के नेताओं से मुलाकात की थी. इसी के चलते उम्मीद की जा रही है कि अपने दिल्ली प्रवास के दौरान राम नाथ कोविंद भी कई नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

तय मानी जा रही है कोविंद की जीत
अगले महीने होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए ने 72 साल के रामनाथ कोविंद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. राम नाथ कोविंद अभी बिहार के राज्यपाल हैं. कोविंद के नाम की घोषणा बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की. बीजेपी और एनडीए को उम्मीद है कि अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े होने के कारण कोविंद के नाम पर वो कांग्रेस सहित विपक्ष की सहमति भी हासिल करने में सफल रहेंगे.

कौन हैं रामनाथ कोविंद?
उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले रामनाथ कोविंद दलित समाज से आते हैं. रामनाथ कोविंद अभी बिहार के राज्यपाल हैं. रामनाथ कोविंद को वकालत का लंबा अनुभव है. वे सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में 16 साल तक वकालत कर चुके हैं.

राम नाथ कोविंद यूपी से दो बार साल 1994-2000 और साल 2000-2006 के दौरान राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. वे बीजेपी के प्रवक्ता रह चुके हैं. इसके अलावा कोविंद 1998 से 2002 तक बीजेपी के दलित मोर्चा के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ramnath kovind first reaction on presidential candidate announcement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017