कांग्रेस का मोदी से सवाल, किस मंत्री के परिवार को नौकरी का ऑफर दिया था ललित मोदी ने?

By: | Last Updated: Wednesday, 1 July 2015 7:54 AM
Randeep Surjewala six questions to PM

नई दिल्ली : कांग्रेस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सामने छे मांगें रखी है.

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार से मांग की है सरकार वो सभी दस्तावेज सार्वजनिक करें जो यूपीए के समय ललित मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटिश सरकार को लिखे गये थे.

 

दूसरी मांग ये कि है कि जुलाई 2013 में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम और यूके के वित्त मंत्री जॉर्ज ऑस्बोन के बीच ललित मोदी के प्रत्यर्पण को लेकर जो बातचीत हुई थी उसके मिनट्स सरकार के पास है वो सार्वजनिक करें.

 

तीसरी मांग की है कि सुषमा स्वराज और ब्रिटिश राजनियक जेम्स वीवंस के बीच जो बातचीत हुई थी उसमें औपचारिक तौर पर भारत सरकार ने ललित मोदी की मदद का अनुरोध किया था. उस बातचीत में क्या हुआ था उसका ब्योरा भी सरकार के पास है जिसे सार्वजनिक किया जाए.

 

चौथी मांग सुषमा स्वराज से की है कि वो बताएं कि ललित मोदी से उनकी फोन पर कितनी बार बात हुई है और कितनी बार मुलाकात हुई है.

 

पांचवीं मांग ये है कि ललित मोदी की मदद के लिए सरकार ने ब्रिटिश सरकार को कागजात लिखे हैं वो सार्वजनिक हो.

 

छठी मांग की है कि एक बड़े मंत्री के परिवार वाले को ललित मोदी ने जॉब ऑफर की थी. पीएम उस मंत्री का नाम जाहिर करें और उसपर क्या कार्रवाई करेंगे ये बताएं.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Randeep Surjewala six questions to PM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017